विज्ञापन

सुकमा के कंगालतोंग में पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली हुआ ढेर

Sukma Naxalite Encounter: सुकमा जिले के कंगालतोंग इलाके में जवान सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान जंगल में अचानक से नक्‍सलियों ने पुलिस फोर्स पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया, जबकि कई नक्‍सलियों के घायल होने की खबर है.

सुकमा के कंगालतोंग में पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली हुआ ढेर

सुकमा के कंगालतोंग के जंगल में पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है. पुलिस अफसरों ने दावा है कि इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली बड़ा कैडर था. हालांकि अभी तक उसके नाम का पता चला है. दरअसल, गुरुवार को  पुलिस को नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी. जिसके बाद DRG और CRPF की संयुक्त टीम को सर्चिंग अभियान के लिये इलाके में रवाना किया गया था. 

सर्चिंग अभियान के दौरान कंगालतोंग के जंगल में DRG की टीम और बस्तर फाइटर टीम के साथ तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. जैसे ही जवान नक्सलियों की उपस्थिति वाले इलाके में पहुंचे, उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है, जबकि कई माओवादियों को गोली लगने की जानकारी मिली है. इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुआ है. वहीं बाकी नक्सली पहाड़ और जंगल का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे. 

पुलिस अफसरों का दावा है कि इस मुठभेड़ में मारा गया नक्सली बड़ा कैडर था. हालांकि अभी तक उसके नाम का पता चला है. बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ में 38 नक्सलियों को मार गिराया था.

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Folk Dance: छत्तीसगढ़ के आदिवासी सुआ लोकनृत्य व गीत के साथ शुरू करते है फसलों की कटाई, जानिए इसका महत्व
सुकमा के कंगालतोंग में पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली हुआ ढेर
custodial death Chhattisgarh A person committed suicide in Balrampur district police custody, two policemen suspended Stone pelting
Next Article
CG News: पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति ने किया सुसाइड, इतने पुलिसकर्मियों पर गिर गई गाज
Close