विज्ञापन

PM Awas Mela: नवरात्रि में डिप्टी CM सौंपेंगे खुशियों की चाबी, दिवाली से पहले मिलेगा नया आशियाना

PM Awas Yojana Gramin: सीएम विष्णु देव साय का कहना है कि प्रदेश में गरीबों, जरूरतमंदों को पक्का घर दिलाने के उद्देश्य से मोदी सरकार द्वारा दी गई यह स्वीकृति ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कच्चे मकान से जल्द ही छुटकारा दिलाएगी और जरूरतमंदों के सिर पर पक्का छत होगा.

PM Awas Mela: नवरात्रि में डिप्टी CM सौंपेंगे खुशियों की चाबी, दिवाली से पहले मिलेगा नया आशियाना

Pradhan Mantri Awas Yojana Gramin: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की गारंटी में शामिल एक प्रमुख वादा प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) का भी है. जिसको साकार करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार तेजी से इस अहम योजना का क्रियान्वयन कर रही है. इसी कड़ी में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) 9 अक्टूबर को कबीरधाम जिले में आयोजित प्रधानमंत्री आवास मेला (Pradhan Mantri Awas Mela) में शामिल होंगे. 9 अक्टूबर 2024 को कवर्धा के इंडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत जिला स्तरीय भव्य आवास मेला का आयोजन किया जा रहा है. इस आवास मेले में डिप्टी सीएम विजय शर्मा की उपस्थिति में जिले के 18 हजार से अधिक आवासहीन ग्रामीण परिवारों को उनके नए स्वीकृत हुए प्रधानमंत्री आवास योजना का अविकृत पत्र वितरण कर सम्मानित किया जाएगा.

इतने लोगों को मिलेगी नए आवास की चाबी

डिप्टी सीएम विजय शर्मा इस आवास मेले में कबीरधाम जिले के 12 हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने नए आवास की चाबी भेंट कर उनकी खुशियों में शामिल होंगे. कुछ दिनों पहले ही पीएम आवास योजना के तहत 12 हजार से अधिक आवास पूरे किए गए हैं.

प्रधानमंत्री आवास योजना राज्य शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है. जिले के आवास लाभार्थियों का उन्मुखीकरण के साथ ही इस त्यौहार के सीजन में नए निर्मित आवास की चाबी और 18 हजार नए स्वीकृत हुए आवास का स्वीकृति प्रमाण पत्र ग्रामीण परिवारों को उप मुख्यमंत्री द्वारा भेट किया जाएगा. आवास  मेला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ कैंप लीड बैंक द्वारा बैंकिंग सुविधाओं के लिए कैम्प और खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड आदि के लिए स्टॉल लगाया जाएगा. इसकी तैयारी की जा रही है.

इस मेले में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित 250 से अधिक राजमिस्त्रियों को प्रमाण पत्र का वितरण करते हुए रोजगार के नए द्वार खोले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

यह भी पढ़ें : PM Awas Yojana: साइबर ठग KYC के नाम पर दे रहे हैं धोखा, शिवपुरी में ऐसे फंसाया, जानिए पूरी कहानी

यह भी पढ़ें : PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: छठवें दिन करें मां कात्यायनी की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Chhattisagrh Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया, जवान-माओवादियों के बीच मुठभेड़
PM Awas Mela: नवरात्रि में डिप्टी CM सौंपेंगे खुशियों की चाबी, दिवाली से पहले मिलेगा नया आशियाना
Zero tolerance policy Amit Shah meeting CM Mohan said commendable work is being done in MP against left wing extremism Naxalism
Next Article
Anti Naxal Operation: नक्सलवाद के खिलाफ MP है तैयार, CM मोहन ने कहा- जीरो टॉलरेंस नीति से हो रहा काम
Close