KBC स्टाइल में करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर लूट लिए लाखों रुपये, बिहार से आरोपी गिरफ्तार

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से ठगी को लेकर बड़ी खबर सामने आई. बता दें कि जिले में इंटरनेशनल ठगी गैंग के सदस्यों ने 'कौन बनेगा करोड़पति' प्रोग्राम में ईनाम जीतने का झांसा देकर पीड़ित से लाखों रुपये की ठगी की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सरगुजा पुलिस ने बिहार से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

International Thug Gang: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के अंबिकापुर (Ambikapur) से ठगी को लेकर बड़ी खबर सामने आई. 'कौन बनेगा करोड़पति' प्रोगाम में 8 लाख रुपये जीतने का लालच देकर तीन लाख 20 हजार रुपये की ठगी की गई. अब इस केस में अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को सरगुजा पुलिस (Sargujja Police) ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त 5 मोबाइल, 2  एटीएम कार्ड , 2 पेन कार्ड, 1 रजिस्टर और दस हजार रुपये नकद जब्त किया. दरअसल, 16 मई 2024 को झंडेश्वर कुशवाहा निवासी सोनतराई आमापारा सीतापुर द्वारा थाना सीतापुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. ठगी की ये घटना 14 मई की बताई गई.

थाना सीतापुर में केस दर्ज

कौन बनेगा करोड़पति में 8 लाख 50 हजार रुपये की प्राइज मनी जीतने की बात बोलकर झांसे में लेकर प्रोसेसिंग फीस, इनकम टैक्स, लेट फीस अन्य चार्ज के नाम पर उससे अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 3 लाख 20 हजार रुपये की ठगी की गई है. पीड़ित की रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में धारा 420, 34 भा.द.वि. 66 (डी) आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज  किया है. 

Advertisement

बिहार के शेखपुरा से दो आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस की माने तो साइबर सेल की सहायता से मामले के संदेहियों के संबंध में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर पुलिस टीम को संदेहियों की गिरफ़्तारी के लिए शेखपुरा बिहार रवाना किया गया था, पुलिस टीम ने मामले के संदेहियों की घेराबंदी की. गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ की गई,पूछताछ में एक बालक सहित अन्य आरोपी राजीव कुमार (21),थाना शेखोपुर जिला शेखपुरा बिहार का होना बताया, एक बालक सहित आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ किये जाने पर बताया गया कि घटना दिनांक को पीड़ित कों फोन कर केबीसी में इनाम जीतने की बात बोलकर झांसे में लिया गया. प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्ज के नाम पर कुल 3 लाख 20 हजार रुपये की ठगी करना स्वीकार किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- मौत का डर या बात का असर, बीजापुर में 33 नक्सलियों का सरेंडर, 3 पर था 5 लाख का इनाम, अब तक 189 गिरफ्तार

Advertisement
Topics mentioned in this article