विज्ञापन
Story ProgressBack

NIA Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में NIA ने की 12 जगहों पर छापेमारी, 9.90 लाख रुपये नकद और ये हथियार हुए बरामद

NIA Raids in Chhattisgrah: 'भाकपा (माओवादी) के पूर्वी बस्तर संभाग के बयानार एरिया कमेटी के विभिन्न संदिग्धों और नक्सल समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई करते हुए एनआईए ने आज तोयनार, कौशलनार, बडेनहोद, धौड़ाई और कोंगेरा गांवों में 12 स्थानों पर छापेमारी की.

Read Time: 2 mins
NIA Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में NIA ने की 12 जगहों पर छापेमारी, 9.90 लाख रुपये नकद और ये हथियार हुए बरामद
नयी दिल्ली:

NIA Raids at Bastar: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Maoist) के संदिग्ध सदस्यों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता रतन दुबे की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की.

दुबे की चार नवंबर को 2023 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी गई थी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की अब तक की जांच के अनुसार प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से जुड़े हथियारबंद हमलावरों ने भाजपा नेता की हत्या की थी.

छापे में मिले ये सामान और हथियार

जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, 'भाकपा (माओवादी) के पूर्वी बस्तर संभाग के बयानार एरिया कमेटी के विभिन्न संदिग्धों और नक्सल समर्थकों से जुड़े परिसरों पर कार्रवाई करते हुए एनआईए ने आज तोयनार, कौशलनार, बडेनहोद, धौड़ाई और कोंगेरा गांवों में 12 स्थानों पर छापेमारी की. बयान में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट और 9.90 लाख रुपये नकद के साथ-साथ नक्सली विचारधारा का प्रचार करने वाले पर्चे और साहित्य भी बरामद किये गये हैं.

ये भी पढ़ें- NEET के बाद TET को लेकर  छत्तीसगढ़ में विवाद शुरू, पूर्व CM भूपेश के बयान पर गृह मंत्री शर्मा का पलटवार

एजेंसी ने स्थानीय पुलिस द्वारा दर्ज इस मामले में फरवरी में जांच का जिम्मा संभाला था और वह एक आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- Balodabazar आगजनी मामले में सामने आया 'कांग्रेस कनेक्शन', NSUI कार्यकर्ता समेत 7 और चढ़े हत्थे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद TET को लेकर  छत्तीसगढ़ में विवाद शुरू, पूर्व CM भूपेश के बयान पर गृह मंत्री शर्मा का पलटवार
NIA Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में NIA ने की 12 जगहों पर छापेमारी, 9.90 लाख रुपये नकद और ये हथियार हुए बरामद
Indian Railways Belsonda railway crossing has become a cause of trouble between Mahasamund and Raipur, the railway gate closes 40 times in 24 hours
Next Article
Indian Railways का ये फाटक बना आफत, 24 घंटे में 40 बार बंद होती है क्रॉसिंग, यात्री होते हैं परेशान
Close
;