BJP नेता रतन की हत्या के मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, कौशलनार इलाके में मारा छापा

NIA Raid In Narayanpur: बीजेपी नेता रतन दुबे की 2023 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नारायणपुर के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

NIA Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) में एक बार फिर बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या मामले में NIA की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है.  दरअसल, NIA की टीम ने कौशलनार इलाके में छापा मारा है. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 के प्रचार के दौरान बीजेपी नेता रतन दुबे की माओवादियों ने हत्या कर दी थी. हालांकि इससे पहले इस मामले में 4 आरोपियों को NIA ने गिरफ्तार किया था. 

दुबे हत्या मामले में NIA की टीम लगातार कर रही कार्रवाई

बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या मामले में NIA की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते दिन भी एनआईए ने नक्सल प्रभावित इलाकों में छापेमारी की थी. टीम ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इससे पहले NIA ने ये गिरफ्तारियां पूर्व में की गई छापेमारी के दौरान हुई थीं, जब एजेंसी ने हत्या से जुड़े सुराग इकट्ठा किए थे. NIA ने इस बार की छापेमारी में कई दस्तावेज और अन्य साक्ष्य बरामद किए हैं, जो जांच के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. एजेंसी इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और शाम तक एक बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

Advertisement

रतन दुबे की हत्या ने न केवल भाजपा में बल्कि पूरे राज्य में राजनीतिक माहौल को गरमा दिया था. माना जा रहा है कि हत्या के पीछे राजनीतिक और नक्सली कनेक्शन भी हो सकते हैं. हालांकि जांच एजेंसियों ने अभी तक इस पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

Advertisement

कुल्हाड़ी से हमला कर रतन दुबे की कर दी गई थी हत्या

बता दें कि बीजेपी नेता रतन दुबे की 4 नवंबर, 2023 को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कौशलनार साप्ताहिक बाजार में कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी गई थी. एनआईए की जांच के अनुसार, प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से जुड़े हथियारबंद हमलावरों ने रतन दुबे की हत्या की थी. वहीं इस मामले में एनआईए एजेंसी ने फरवरी में जांच का जिम्मा संभाला था.

Advertisement

ये भी पढ़े: विधायक देवेंद्र यादव ने कोर्ट में लगाई गुहार, लेकिन फिर भी बढ़ गई मुश्किलें; जानें कब होगी अगली सुनवाई

Topics mentioned in this article