Naxal Encounter: नक्सलियों ने मुठभेड़ पर किया बड़ा खुलासा, बाेले- 31 नहीं इतने की हुई थी मौत

Dantewada Naxal Encounter: चार अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक 31 नक्सली मारे गए थे. रविवार को गवाड़ी थुलथुली में हुई मुठभेड़ को लेकर प्रेस नोट जारी किया है. इस दौरान मारे गए नक्सलियों की संख्या को स्पष्ट किया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
N

 Bastar Naxal Encounter: बीते चार अक्टूबर को दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा पर स्थित दंतेवाड़ा के गवाड़ी थुलथुली में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में 31 नक्सली मारे गए थे. ये आंकड़े पुलिस के थे. लेकिन रविवार को मारे गए नक्सलियों की संख्या को लेकर नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिवीजन कमेटी ने एक प्रेस नोट जारी करके बड़ा खुलासा किया है. कमेटी ने कहा दंतेवाड़ा पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 35 नक्सली मारे गए थे. जबकि दंतेवाड़ा पुलिस ने मुठभेड़ में 31 माओवादियों के शव को बरामद किया था. 

ये भी पढ़ें- Naxal Encounter: सुरक्षा बलों ने बरामद किया नक्सलियों के हथियारों का बड़ा जखीरा, 21 साल पहले थाने से लूटे गए असलहा भी मिला

भारी संख्या में हथियार हुए थे बरामद

पुलिस की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान भारी मात्रा में असलहा बरामद किया गया था. एक नग LMG (लाइट मशीन गन), चार नग एके 47 , छह नग SLR (सेल्फ लोडिंग राइफल), तीन नग इंसास, दो नग 303 सहित कई देशी हथियार पुलिस के हाथ लगे थे. इन हथियारों को पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया था.

ये गांव सबसे सुरक्षित ठिकाना थे

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में स्थित थुलथुली, गवाड़ी और आस-पास के गांव नक्सलियों के लिए सबसे महफूज ठिकाना थे. माओवादियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) कंपनी नंबर 6 के अधिकांश सदस्य इसी इलाके के आस-पास ठहरते थे. लेकिन बीते दिन सुरक्षा कर्मियों ने सेंध लगा दी. कंपनी के सदस्य नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और बस्तर जिलों के जंक्शन क्षेत्र में अक्सर सक्रिय रहते थे. नक्सली अपने अभियान के सिलसिले से प्रचार-प्रसार करते थे. लेकिन सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई के बाद से नक्सली कांप उठे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG Naxal Encounter: नक्सली कमांडर की आखिरी मीटिंग! गांव वालों से क्या करवाना चाहती थी नीति?

Katni में इस बात से नाराज होकर महिलाओं ने किया हंगामा, शराब दुकान पर की तोड़फोड़