विज्ञापन
Story ProgressBack

वैशाली नगर में हुई हत्या की खुली गुत्थी,नमस्ते करके घर से निकला था आरोपी, रात में किया था ये कांड

Murder Disclosed : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) के वैशाली नगर (Vaishali Nagar) में हुई बीते दिन हत्या का पुलिस (Police) ने खुलासा कर दिया है, मिली जानकारी के अनुसार मृतक वेदांत की ग्रिंडर ऐप के माध्यम से हत्यारे दोस्त से दोस्ती हुई थी. घटना के दिन दोनों रात में एक साथ थे. आरोपी ने हत्या करना स्वीकार्य करते हुए पुलिस को ये.. सब बताया है.

Read Time: 4 mins
वैशाली नगर में हुई हत्या की खुली गुत्थी,नमस्ते करके घर से निकला था आरोपी, रात में किया था ये कांड
Disclosed : वैशाली नगर में हुई हत्या की खुली गुत्थी,नमस्ते करके घर से निकला था आरोपी.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के वैशाली नगर (Vaishali Nagar) में हुई हत्या (Murder) की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है, घटना की वजह समलैंगिक,अनैतिक संबंधों का होना है. हत्या का आरोपी वही, युवक निकला जो मृतक के साथ 17 जून की आधी रात को उसके कमरे में गया था. पुलिस ने आरोपी युवक को अंजोरा स्थित विद्यागिरी हॉस्टल से गिरफ्तार किया है.

गला घोंटकर हत्या किये जाने की बात सामने आई

दरअसल घटना 17 व 18 जून की देर रात की है. मृतक युवक का नाम वेदांत शर्मा है, जो अपने परिवार के साथ एमआईजी 34 वैशाली नगर में रहता था. 18 जून की सुबह 9 बजे तक वेदांत नहीं उठा तो कामवाली बाई ने उसकी मां को आवाज लगाई. कमरे के पास पहुंची मां ने दरवाजा खोलकर देखा, तो वेदांत की नग्न लाश पलंग के नीचे पड़ी थी. उसके मुंह से खून निकल रहा था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद शव का पीएम कराया. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या किए जाने की बात सामने आई. 

नीचे नग्न अवस्था में मिली थी

पुलिस ने इस प्रकरण में धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की है, पुलिस के अनुसार परिवार वालों ने बताया कि मृतक वेदांत अपने दोस्त को लेकर घर पहुंचा था. वेदांत 17 जून की रात लगभग 10.00 बजे अपने मां की कार से अकेला घर से निकला था. आधीरात लगभग 12.30 बजे अपने दोस्त के साथ लौटा. कार गेट पर खड़ीकर वेदांत अपने दोस्त के साथ कमरे में चला गया.

सुबह 7 बजे वेदांत का दोस्त उसके कमरे से बाहर निकलकर नमस्ते करते हुए चला गया. इसके बाद सुबह 9 बजे के बाद वेदांत की लाश पलंग के नीचे नग्न अवस्था में मिली.पुलिस को अब उस दोस्त की तलाश थी जो उसके साथ उस रात कमरे में था.

 ग्रिंडर ऐप के जरिए अनमोल से हुई थी दोस्ती

विवेचना के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में युवक की तस्वीर मिली.फुटेज के आधार पर युवक की तलाश शुरू की गई.परिवार वालों से पूछने पर बताया गया कि इससे पहले इस युवक को कभी भी वेदांत के साथ नहीं देखा था, इसलिए उन्हें भी उसका नाम नहीं मालूम.अब पुलिस के सामने युवक को तलाश करना चुनौती बन गई थी. इस बीच मोबाइल की जांच में पता चला कि वेदांत की दोस्ती ग्रिंडर ऐप के जरिए अनमोल राणा नाम के युवक के साथ हुई थी. साइबर सेल की मदद से अनमोल राणा को अंजोरा स्थित विद्यागिरी हॉस्टल से हिरासत में लिया गया.

 समलैंगिक एक दूसरे से चैटिंग भी करते हैं

पूछताछ में उसने वेदांत शर्मा की हत्या करना स्वीकार कर लिया. वहीं, एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि आरोपी अनमोल राणा मूल रूप से हरियाणा करना का रहने वाला है.अंजोरा में हॉस्टल में रहता है और वेटनरी कॉलेज में पढ़ाई करता है. अनमोल की वेदांत से पहचान ग्रिंडर ऐप के जरिए हुई थी.ग्रिंडर ऐप एलजीबीटीक्यू समुदाय की सेवा करने वाला मुफ्त डेटिंग ऐप है. इसके जरिए समलैंगिक एक दूसरे से चैटिंग भी करते हैं.

ये भी पढ़ें- MP Crime: ग्वालियर में हत्यारों ने पहले युवक का कुचला मुंह, फिर शव की पहचान छुपाने के लिए किया ये बर्ताव

आक्रोश में आकर अनमोल ने वेदांत की हत्या की

अनमोल से पहचान होने के बाद वेदांत 17 जून को उससे मिला और देर रात को अपने घर पर ले आया. घर पर आने के बाद वेदांत अनमोल को लेकर अपने कमरे में गया. यहां दोनों ने साथ में बैठकर शराब पी. इसके बाद अनैतिक संबंध को लेकर दोनों में विवाद हुआ और आक्रोश में आकर अनमोल ने वेदांत की हत्या कर दी. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायक रिमांड में जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- 35 चीता ट्रैकर्स ने छोड़ा काम, मांस कटवाने पर हड़ताल, कूनो में क्यों मच गया बवाल? देखिए NDTV पड़ताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Naxal Surrender: सुकमा में दो महिला समेत चार हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर, चारों के सिर पर कुल 20 लाख रुपये का था इनाम
वैशाली नगर में हुई हत्या की खुली गुत्थी,नमस्ते करके घर से निकला था आरोपी, रात में किया था ये कांड
Mahadev Bettinag App Case Bhupesh Baghel got angry on the comment of  Rajnandgaon Loksabha Seat Member of Parliament Santosh Pandey
Next Article
Mahadev Betting App पर सांसद संतोष ने ऐसा क्या कह दिया कि पूर्व CM भूपेश हुए नाराज, दी ये तीखी प्रतिक्रिया 
Close
;