विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 Event : भोपाल उत्सव मेले में दिल के मरीजों का फ्री इलाज, रायपुर आज लगेगा CA का जमावड़ा

MP-CG News : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट की ओर से रीजनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम चोकरधानी रायपुर में 23 व 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से आयोजित है. इसमें देशभर के एक हजार से ज्यादा चार्टर्ड अकाउंटेंट्स शामिल होंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event : भोपाल उत्सव मेले में दिल के मरीजों का फ्री इलाज, रायपुर आज लगेगा CA का जमावड़ा

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज भोपाल उत्सव मेले (Bhopal Utsav Mela) में हार्ट स्पेशलिस्ट (Heart Specialist) मरीजों का फ्री में इलाज करेंगे, वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आज गुरुघासी जयंती पर शोभायात्रा और ध्वजारोहण किया जाएगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल : मेले में हार्ट स्पेशलिस्ट मरीजों को देंगे फ्री इलाज

शहर में भोपाल उत्सव मेला समिति द्वारा टीटी नगर मेला दशहरा में एक मिनी अस्पताल बनाया गया है. जिसमें भोपाल सहित दूसरे राज्यों के प्रसिद्ध अस्पताल के विषय विशेषज्ञ अपनी निशुल्क सेवाएं देंगे. यह प्रदेश का इकलौता मेला है, जिसमें 50 से अधिक हार्ट, हड्डी, किडनी, ईएनटी, पल्मोनोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, जेरियाट्रिक सहित अन्य सेवाएं देंगे.इसमें शनिवार को हार्ट स्पेशलिस्ट अपनी सेवाएं देंगे. इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यदि किसी को ऐसे में अनहेल्दी व असहज महसूस होता है तो वे यहां पर डॉक्टर को दिखा सकते हैं. खासतौर पर हार्ट से संबंधित मरीज यहां पर आकर डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं.

2. इन्दौर : स्टूडेंट्स की पेंटिंग एग्जीबिशन आज से

देवलालीकर कला वीथिका में सरकारी कॉलेजों के स्टूडेंट्स 23 से 25 दिसंबर तक पेंटिंग एग्जीबिशन लगाएंगे. इसका शुभारंभ शाम 5.30 बजे होगा. संयोजक हरिओम पाटीदार ने बताया रोजाना दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक इसे देख सकते हैं.

3. रायपुर : रीजनल कॉन्फ्रेंस में इनकम टैक्स, जीएसटी एआई पर सीए करेंगे चर्चा

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट की ओर से रीजनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम चोकरधानी रायपुर में 23 व 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से आयोजित है. इसमें देशभर के एक हजार से ज्यादा चार्टर्ड अकाउंटेंट्स शामिल होंगे.15 साल बाद यह आयोजन रायपुर शहर में हो रहा है. कार्यक्रम में एक्सपर्ट द्वारा देश की इकोनॉमी और टैक्स सिस्टम पर चर्चा होगी. साथ ही एक्सपर्ट द्वारा कई सब्जेक्ट पर पेपर भी प्रेजेंट किए जाएंगे.

4. भिड़ : आईपीएस स्कूल में रक्तदान शिविर 

शहर में कीरतपुरा बायपास रोड के निकट स्थित आईपीएस एकेडमी में 23 दिसंबर शनिवार को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. स्कूल के संचालक धर्मेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि शिविर का शुभारंभ सुबह 11 बजे बजे से होगा. शिविर दोपहर बाद 3 बजे तक चलेगा. इसमें स्वैच्छिक रूप से स्कूल स्टॉफ के साथ ही उनके अभिभावक और समाजसेवीजन रक्तदान करेंगे. उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थान में इस शिविर का आयोजन छात्र- छात्राओं को रक्तदान का महत्व बताने के लिए आयोजित किया जा रहा है. जिससे वे रक्तदान के लिए निर्धारित 18 वर्ष आयु पूरी करने पर पीड़ितजन के लिए रक्तदान कर सकेंगे.

5. सागर : भजन गायक जतिन स्व विनोद अग्रवाल भजन मंडली की प्रस्तुति

भजन सम्राट स्व. विनोद अग्रवाल के भजन समूह द्वारा शनिवार शाम 7 बजे से मकरोनिया हॉक कैंटीन के सामने वृंदावन गार्डन में भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी. श्री बांके बिहारी प्रीत मंडल द्वारा आयोजित इस भजन संध्या में स्व अग्रवाल के पुत्र जतिन अग्रवाल अपने भजनों की प्रस्तुति देंगे. सभी भक्तों के लिए कार्यक्रम पूरी तरह निःशुल्क रखा गया है.

6. दुर्ग : घासीदास जयंती पर दुर्ग में शोभायात्रा और ध्वजारोहण 

संत शिरोमणि गुरु घासीदास की 267वीं जयंती पर सतनामी आश्रम कल्याण समिति दुर्ग और दुर्ग जिला सतनामी महिला कल्याण एवं जागरण समिति के तत्वावधान में 23 दिसंबर को आश्रम प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस अवसर पर सुबह 11 बजे आश्रम भवन से शोभायात्रा निकलेगी. शाम 4 बजे पवित्र जैतखाम में ध्वजारोहण समाज प्रमुख द्वारा किया जाएगा.

7. बरेली: एक शाम खाटू वाले के नाम आज

शनिवार को दशहरा मैदान में एक शाम खाटू के नाम भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है. इससे पूर्व नगर में श्री रामलीला मैदान से निशान यात्रा प्रारम्भ होगी जो नगर के मुख्य मागों से होते हुए कार्यक्रम स्थल दशहरा मैदान पहुंचेगी. शनिवार को 7 बजे से नगर के दशहरा मैदान में आयोजित होने वाली खाटू श्याम भजन संध्या में लखदातार म्यूजिकल ग्रुप मक्सी (शाजापुर) की प्रस्तुति एवं शुभम राना इंदौर, भावना पवार शुजालपुर, तिवारी सिस्टर्स भोपाल की मधुर आवाज में श्याम गुणगान किया जाएगा. इसके अलावा छप्पन भोग, अखण्ड ज्योति, इत्र वर्षा और अलौकिक श्रृंगार किया जाएगा.

8. कोरबा : आज व कल ग्रामीण क्षेत्रों में लगेंगे शिविर

23 दिसंबर से अगले दो दिन तक विकसित भारत संकल्प शिविर ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाएंगे. 23 दिसंबर को कोरबा ब्लॉक के गुरमा में सुबह 10 बजे, चिर्रा में दोपहर 2 बजे, कटघोरा के ग्राम रलिया में सुबह 10 बजे, नवापारा में दोपहर 2 बजे, पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के सरभोंका में सुबह 10 बजे, बंजारी में दोपहर 2 बजे, करतला ब्लॉक के ग्राम चैनपुर में सुबह 10 बजे, बेहरचुंआ में दोपहर 2 बजे, पाली ब्लॉक के ग्राम केराकछार में सुबह 10 बजे, लिटियाखार नवागांवखुर्द में दोपहर 2 बजे यह शिविर लगाया जाएगा.

9. खंडवा : आज मनेगा श्रीमद गीता महोत्सव

श्रीमद भागवत गीता के प्राकट्य दिवस पर श्रीमद भागवत गीता महोत्सव शनिवार को मनाया जाएगा. इस साल 23 दिसंबर को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, कल्याण गंज में महोत्सव मनाया जाएगा.

10. दतिया : निःशुल्क नेत्र शिविर के पंजीयन आज से

श्री गहोई वैश्य समाज दतिया द्वारा लगाए जा रहे निःशुल्क नेत्र शिविर के लिए शनिवार 23 दिसंबर को सुबह 9 बजे से नेत्र रोगियों के पंजीयन शुरू किए जाएंगे. श्री गहोई वाटिका सीता सागर के पास समाज के कार्यकर्ताओं द्वारा पंजीयन कर मरीज को कार्ड जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : कृष्ण के रंग में रंगे 'मोहन', CM ने कहा भारत तय करेगा दुनिया का स्टैंडर्ड टाइम, उज्जैन काल गणना का केंद्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close