Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह

Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर से कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव को सत्र न्यायालय से झटका लगा है. बलौदा बाजार हिंसा मामले में न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर से कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव की जमानत अर्जी पर बुधवार को सुनवाई हुई है. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. फैसले में विधायक देवेंद्र यादव को एक बार फिर झटका लगा है. बलौदा बाजार में 10 जून को हुई आगजनी हिंसा और तोड़फोड़ मामले में आरोपी बनाए गए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव 17 अगस्त से न्यायिक हिरासत में है. बलौदा बाजार पुलिस पूछताछ के लिए नोटिस जारी करने के बाद उन्हें गिरफ्तार की थी. विधायक यादव के बाद प्रदेश के कई जिलों में कांग्रेस ने आंदोलन किया था.

जानें कब-कब हुई है सुनवाई 

कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के दौरान से छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई थी. रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव के मामले में लगातार न्यायालय में सुनवाई हो रही है. अब तक उनके मामले में 17 अगस्त, 20 अगस्त, 27 अगस्त, 3 सितंबर, 9 सितंबर, 17 सितंबर को न्यायिक हिरासत पर सुनवाई हुई है. जबकि, उनकी जमानत अर्जी पर सीजेएम अजय कुमार खाखा की अदालत ने 10 सितंबर को अर्जी खारिज की थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG News: बालोद में Doctors का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से आश्वासन मिलने पर आंदोलन वापस, जानिए क्यों थे गुस्सा!

Advertisement

गंभीरता को देखते हुए याचिका हुई खारिज

बाद में सत्र न्यायालय में उनकी जमानत अर्जी लगी थी, जहां 18 सितंबर को मामले की अदालत में सुनवाई हुई. प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार वर्मा की अदालत में सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए याचिका खारिज कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CAF कैंप में हुई गोलियों की बौछार, इतने जवानों ने तोड़ा दम, दो की हालत नाजुक