विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

गांव को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 13 साल से नंगे पांव रह रहा है जिला पंचायत सदस्य, पढ़िए अनोखी कहानी

रविशंकर बीते 13 साल से नंगे पैर ही चल रह हैं. उनका मानना है कि नंगे पैर रहकर वो आसपास के लोगों की समस्याओं को समझना चाहते हैं. वो कहते हैं कि मैं लोगों का दर्द महसूस करना चाहता हूं.

Read Time: 2 min
गांव को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 13 साल से नंगे पांव रह रहा है जिला पंचायत सदस्य, पढ़िए अनोखी कहानी

नए जिले एमसीबी में चले जाइये और वहां किसी से रविशंकर सिंह के बारे में पूछिए, लोग आपको तुरंत बता देंगे. रविशंकर सिंह जिला पंचायत सदस्य हैं. 13 साल से वो नंगे पांव ही घूम रहे हं. अधिकारी हो या फिर कोई, हर किसी से वो नंगे पांव ही मिलते हैं. इसकी वजह है कि वो अपने क्षेत्र में बदलाव लाना चाहते हैं.

रविशंकर बीते 13 साल से नंगे पैर ही चल रह हैं. उनका मानना है कि नंगे पैर रहकर वो आसपास के लोगों की समस्याओं को समझना चाहते हैं. वो कहते हैं कि मैं लोगों का दर्द महसूस करना चाहता हूं. मैं परिवर्तन के लिए ये त्याग कर रहा हूं.जब तक बदलाव नहीं होगा, तब तक मैं नंगे पांव ही लोगों से मिलता रहूंगा.

ये कहानी एमसीबी जिले के भरतपुर ब्लाक के निवासी रविशंकर की है. वर्तमान में वो जिला पंचायत सदस्य हैं. क्षेत्र की समस्याओं से दुखी होकर उन्होंने चप्पल और जूतों का त्याग कर दिया. जनता के लिए वो सदैव तत्पर रहते हैं. लोगों की समस्याओं का निदान तुरंत करने की कोशिश करते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close