विज्ञापन

Chhattisgarh: मलेरिया से दो बच्चियों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे बीजापुर, बोलें- जल्द मिलेगी ये सौगात

Malaria cases: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मलेरिया से बीते दिन दो बच्चियों की मौत हो गई थी. इसके बाद से जिला अस्पताल प्रशासन अलर्ट है. सोमवार को अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने खुद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल पहुंचे.

Chhattisgarh: मलेरिया से दो बच्चियों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे बीजापुर, बोलें- जल्द मिलेगी ये सौगात
Chhattisgarh: मलेरिया से दो बच्चियों की हुई मौत, स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे बीजापुर.

Chhattisgarh Today News: बारिश के दिनों में हैजा, मलेरिया (Malaria) जैसी बीमारी का प्रकोप बढ़ ही जाता है, ऐसे में बचाव के लिए सावधानी रखने की जरूरत है. बीते दिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में मलेरिया की वजह से दो बच्चियों की मौत हो गई थी. इसके बाद भी जिला अस्पताल में मलेरिया के पॉजिटिव केस में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है.

वस्तुस्थिति का लिया जायजा

इस बीच सोमवार को प्रदेश सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (Health Minister Shyam Bihari Jaiswal) वस्तुस्थिति का जायजा लेने जिला अस्पताल बीजापुर पहुंचे. स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए सुविधाओं की जानकारी ली. अस्पताल में भर्ती मरीजों और चिकित्सा कर्मियों से चर्चा की.

ये भी पढ़ें- रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें! खंडवा रेलवे से गुजरने वाली 30 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गए मार्ग, यहां चेक करें लिस्ट

"बैठक कर समीक्षा जरूर की जाएगी"

मलेरिया के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बारिश के मौसम में बैक्टीरिया जनित रोगों में वृद्धि होती है. हालांकि, स्वास्थ्य अमला जमीनी स्तर पर डटा हुआ है. पानी में क्लोरीन, फागिंग और रक्त परीक्षण का कार्य प्रमुखता से किए जा रहे हैं.

इस बीच पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि "बच्चियों की मौत किन परिस्थितियों में हुई है? इसकी बैठक कर समीक्षा जरूर की जाएगी. वहीं, नए जिला अस्पताल भवन की आवश्यकता पर कहा कि वर्तमान में सीएचसी भवन के सेट अप में जिला अस्पताल संचालित है. बहुत जल्द बीजापुर को नए और सर्वसुविधा युक्त जिला अस्पताल भवन की सौगात मिलेगी. इसके अलावा अस्पताल में डायलिसिस यूनिट, बेड की संख्या में वृद्धि के साथ मांग अनुरूप जरूरी चिकित्सीय उपकरण मुहैया कराए जाएंगे."

ये भी पढ़ें- क्यों जरूरी है इंदौर में पौधरोपण? 1951 में एक शख्स के मुकाबले 10 पेड़ थे अब 3 लोगों पर है एक पेड़



 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Chhattisgarh: मलेरिया से दो बच्चियों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल पहुंचे बीजापुर, बोलें- जल्द मिलेगी ये सौगात
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close