Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार

Naxal Arrest in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले की दो अलग-अलग जगहों से 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

Chhattisgarh Nazal News Today : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले की दो अलग-अलग जगहों से 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें से सात को रविवार को गंगालूर पुलिस थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया जबकि छह अन्य को सोमवार को तर्रेम पुलिस थाना से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (DRG ), विशेष कार्य बल (STF) और कोबरा (CRPF) की एक विशिष्ट इकाई, कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन) की 202वीं बटालियन की संयुक्त टीमें दोनों अभियानों में शामिल थीं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये सभी नक्सली पुरुष हैं और उनकी आयु 20 से 55 वर्ष के बीच है.

नक्सली साहित्य समेत कई सामान बरामद

तर्रेम से गिरफ्तार नक्सलियों के पास से डेटोनेटर, बिजली के तार, लोहे की कीलें, धनुष, तीर और बैटरियां बरामद की गईं, जबकि अन्य नक्सलियों के पास से माओवादी पर्चे और प्रचार सामग्री जब्त की गई. इन गिरफ्तारियों के साथ बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर संभाग में इस साल अब तक 600 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Advertisement

जारी रहेगी नक्सलवाद के खात्मे की नीति

पुलिस और सुरक्षा बलों का कहना है कि वे नक्सलवाद के खिलाफ इस तरह के ऑपरेशन को जारी रखेंगे ताकि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. इधर, छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति के तहत लगातार नक्सल खुद को सरेंडर करते नज़र आ रहे हैं.

Advertisement

बीते दिन कई नक्सलियों ने लिया सरेंडर

बीते दिन यानी कि सोमवार को बीजापुर में पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. जिनमें से दो पर दो लाख रुपए के इनाम का ऐलान था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरेंडर करने वालों में महिला उग्रवादी पोडियम बुद्री, मल्लम देवा और करतम हड़मा भी शामिल हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

नक्सलियों को आ रही अक्ल ! बीजापुर में 5 ने किया सरेंडर, पुनर्वास नीति के तहत मिल रहीं ये सुविधाएं ?