विज्ञापन
Story ProgressBack

नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा, कोरबा में शाह ने कहा- ST, SC व OBC आरक्षण BJP न हटाएगी न कांग्रेस को हटाने देगी

Lok Sabha Polls 2024: अमित शाह ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपके आशीर्वाद से 10 साल से मोदी जी के पास बहुमत है, मोदी जी ने आरक्षण न हटाया और न हटाएंगे. जब तक भाजपा का एक भी सांसद भारत की संसद में है, ST, SC और OBC के आरक्षण को न हम हटाएंगे और न कांग्रेस को हटाने देंगे. ये मोदी की गारंटी है.

Read Time: 4 mins
नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा, कोरबा में शाह ने कहा- ST, SC व OBC आरक्षण BJP न हटाएगी न कांग्रेस को हटाने देगी

 Lok Sabha Election 2024 Amit Shah Public Meeting in Korba, Chhattisgarh: केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) बुधवार 1 मई को कोरबा लोकसभा (Korba Lok Sabha Seat) क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी (BJP Candidate) सरोज पांडेय (Saroj Pandey) के समर्थन आमसभा को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रभु राम का ननिहाल है. कांग्रेस (Congress) 70 साल से अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी. छत्तीसगढ़ वालों ने 11 में से 9 सीटें देकर मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा करके जय श्रीराम (Jai Shri Ram) कर दिया.

4 महीने में ही 95 नक्सली ढ़ेर : शाह

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भूपेश कक्का की सरकार नक्सलवाद को बढ़ावा देती रही. लेकिन हमारे विष्णुदेव जी की सरकार बनने के बाद 4 महीने में ही 95 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया. 350 गिरफ्तार हुए और कईं ने सरेंडर कर दिया. मोदी जी ने झारखंड, ओडिशा, बिहार, तेलंगाना, आंध्र, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को 5 साल में समाप्त किया है. छत्तीसगढ़ छूट गया था, क्योंकि यहां भूपेश कक्का की सरकार थी. आप मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, 2 साल में ही नक्सलवाद को हम जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि कि चुनाव जीतने के लिए इस देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण कांग्रेस वर्षों से कर रही है. लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. यहां आपने भाजपा की सरकार बनाई है, केंद्र में भी मोदी जी की सरकार तीसरी बार बनने वाली है, उसके बाद नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा. अभी 2 चरण के चुनाव हुए हैं. इन 2 चरणों में मोदी जी सेंचुरी मारकर बहुत आगे निकल गए हैं. तीसरे चरण में हमे 400 पार की दिशा में आगे बढ़ना है.

मोदी जी के पास है 25 साल का एजेंडा : गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह ने सभा में कहा कि मोदी जी के पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड भी है और 25 साल का एजेंडा भी है. छत्तीसगढ़ ज्यादातर पिछड़ा वर्ग, दलित और आदिवासी भाई-बहनों का क्षेत्र है. मोदी जी ने 2014 में कहा था कि हमारी जो सरकार बनेगी, वो गरीबों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों की होगी.

कांग्रेस का सूत्र है - झूठ बोलो, जोर से बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो और बार-बार बोलो. वो कहते हैं कि मोदी जी को बहुमत मिलेगा, तो मोदी जी आरक्षण हटा देंगे, मेरा भी फेक वीडियो बनाकर उन्होंने सर्कुलेट कर दिया.

आरक्षण न हटाया और न हटाएंगे : शाह

अमित शाह ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपके आशीर्वाद से 10 साल से मोदी जी के पास बहुमत है, मोदी जी ने आरक्षण न हटाया और न हटाएंगे.

जब तक भाजपा का एक भी सांसद भारत की संसद में है, ST, SC और OBC के आरक्षण को न हम हटाएंगे और न कांग्रेस को हटाने देंगे. ये मोदी की गारंटी है.

मोदी जी ने बहुमत का उपयोग 370 को हटाने, राम जन्मभूमि मंदिर बनाने, CAA लाने और ट्रिपल तलाक को हटाने के लिए किया है. और अब यहां हमारी सरकार बनी, तो बहुमत का उपयोग हम नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : चलें बूथ की ओर: दो चरणों के वोटिंग % से टेंशन, तीसरे व चौथे चरण के लिए MP में 38000 बूथ पर चलेगा अभियान

यह भी पढ़ें : Labour Day 2024: मैं मजदूर हूँ मुझे देवों की बस्ती से क्या? जानिए क्यों मनाया जाता है मजदूर दिवस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: फिलहाल बलौदाबाजार शहर में 20 जून तक लागू रहेगी धारा 144, 21 सदस्यीय टीम कर रही जांच
नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा, कोरबा में शाह ने कहा- ST, SC व OBC आरक्षण BJP न हटाएगी न कांग्रेस को हटाने देगी
CG Lok Sabha Result: BJP leading on 9 Lok Sabha seats in Chhattisgarh, Congress leading on 2 seats
Next Article
CG Lok Sabha Result: छत्तीसगढ़ में 9 लोकसभा सीट पर भाजपा आगे, 2 सीट पर कांग्रेस की बढ़त
Close
;