विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा प्रत्याशी, निर्वाचन अधिकारियों ने लौटाया

Third Phase Nomination Process: तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही बिलासपुर से एक निर्दलीय प्रत्याशी 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा. इन पैसों को अधिकारियों ने लेने से मना कर दिया.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Elections 2024: 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा प्रत्याशी, निर्वाचन अधिकारियों ने लौटाया
नीलेश मिश्रा अपनी पत्नी के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे.

Bilaspur News: तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव (3rd Phase Lok Sabha Election 2024) के लिए शुक्रवार, 12 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया (Nomination Process) शुरू हो गई है. नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) से एक रोचक मामला सामने आया. दरअसल, बिलासपुर लोकसभा सीट (Bilaspur Lok Sabha Seat) से निर्दलीय प्रत्याशी नीलेश मिश्रा (Nilesh Mishra) नामांकन के लिए पहुंचे. लेकिन, जब उन्होंने नामांकन के लिए पैसे जमा करने के लिए दिए तो निर्वाचन अधिकारियों ने पैसे लेने से मना कर दिया और उन्हें वापस लौटा दिया.

25 हजार के सिक्के लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट

दरअसल, बिलासपुर के एक मंदिर में पुजारी का काम करने वाले नीलेश मिश्रा 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. इन सिक्कों में एक, दो, पांच और दस रुपये के सिक्के थे. जिसे निर्वाचन अधिकारियों ने लेने से मना कर दिया और उन्हें वापस लौटा दिया. नीलेश मिश्रा ने बताया कि यह सिक्के उन्हें मंदिर में मिलने वाले चढ़ाव के पैसे हैं. जो उन्होंने पिछले पांच साल में इकट्ठा किए हैं.

विधानसभा चुनाव में पैसे गिनने में अधिकारियों के छूटे पसीने

आपको बता दें कि नीलेश मिश्रा इससे पहले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. उस समय भी उन्होंने 10 हजार के सिक्के जमा किए थे. जिन्हें गिनने में अधिकारियों के पसीने छूट गए थे. नीलेश मिश्रा का मानना है कि बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में बदलाव की जरूरत है. बिलासपुर के विकास के लिए वो काम करना चाहते हैं, इसलिए वो लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के किसान ने उगाए पीले तरबूज, कृषि विशेषज्ञ से जानिए इसके फायदे

यह भी पढ़ें - Loksabha Election : मंत्री केदार के इस बयान ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में मचाया तहलका, बोले - कांग्रेसियों के संबंध आतंकियों और...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: भाजपा की 5 सदस्यी जांच समिति पहुंची अमरगुफा, जैतखाम का लिया जायजा
Lok Sabha Elections 2024: 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा प्रत्याशी, निर्वाचन अधिकारियों ने लौटाया
LOK Sabha Election Result: NDA close to magic figure in trends, NDA 272, INDIA 178
Next Article
रुझानों में जादुई आकंड़े के करीब पहुंची एनडीए, NDA 276 सीट पर आगे, INDIA 206 पर आगे
Close
;