विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: तलघर बनाकर बनाया जाता था शराब, 300 लीटर अवैध शराब के साथ ऐसे किया पुलिस ने जब्त

Bilaspur News: जिले में अवैध महुआ शराब बनाने के मामले में पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार किया.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: तलघर बनाकर बनाया जाता था शराब, 300 लीटर अवैध शराब के साथ ऐसे किया पुलिस ने जब्त
300 लीटर अवैध शराब के साथ पुलिस ने दंपत्ति को किया गिरफ्तार

Illegal Liquor: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले के रतनपुर में अवैध महुआ-शराब (Illegal Liquor) बनाने और बिक्री करने के मामले में पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया. पुलिस (Bilaspur Police) ने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद घर पर दबिश दी. ग्रामीण दंपति कार्रवाई से बचने के लिए शराब बनाने और छिपाने के लिए तलघर (Basement) का उपयोग कर रहे थे. पुलिस ने मामले में आरोपी दंपत्ति के साथ 300 लीटर नकली शराब जब्त किया.

ये है पूरा मामला

दरअसल, रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जाल में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली. सूचना पर गुरुवार सुबह ग्राम जाल में रहने वाले दीपक नेताम के घर दबिश दी. पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो अलग-अलग भट्ठियां मिली, जिसमें महुआ शराब बनाने का काम चल रहा था. पुलिस को जब घर से शराब नहीं मिली तो उन्होंने घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली, इस दौरान पुलिस को एक तलघर मिला.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: पानी की समस्या ऐसी की लड़कों की नहीं हो रही शादी! मूलभूत सुविधाओं से जुड़ा है इस गांव के लोगों का दर्द

ऐसे जब्त किया अवैध शराब

तलाशी लेने पर तलघर में शराब बनाने वाले दीपक ने भारी मात्रा में महुआ शराब छुपा कर रखा था. तलघर से पुलिस ने 20 अलग-अलग जरकीन में 300 लीटर अवैध महुआ शराब बरामद किया. मामले में पुलिस ने आरोपी दीपक और उसकी पत्नी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें :- Crime News: डीजल चोरी के शक में युवक की हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close