विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Betting:कोरबा पुलिस ने किया बड़े सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश,100 करोड़ से अधिक का मिला ट्रांजेक्शन 25 लाख कैश, 13 लैपटॉप, 48 स्मार्टफोन बरामद

IPL Match Betting Gang Bookies Arrested: गोवा के एक फ्लैट में आईपीएल मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कोरबा पुलिस ने 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया है उनके फ्लैट से 25 लाख रुपए से अधिक कैश के अलावा सट्टेबाजी में प्रयुक्त 13 लैपटॉप और मोबाइल फोन भी बरामद किया है. 

Read Time: 5 mins
IPL Betting:कोरबा पुलिस ने किया बड़े सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश,100 करोड़ से अधिक का मिला ट्रांजेक्शन 25 लाख कैश, 13 लैपटॉप, 48 स्मार्टफोन बरामद
कोरबा पुलिस ने गोवा में किया आईपीएल में सट्टेबाजी कराने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश

Online Betting Gang Busted: कोरबा में पुलिस ने आईपीएल मैचों पर (IPL Tournament)  महादेव M-100 और M-151 ऑनलाइन ऐप के जरिए सट्टा खिलाने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के 7 सटोरियों को गोवा से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व हरियाणा के सटोरियों के फ्लैट से भारी मात्रा में कैश, लैपटॉप व स्मार्टफोन बरामद किया है.

गोवा के एक फ्लैट में आईपीएल मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कोरबा पुलिस ने 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया है उनके फ्लैट से 25 लाख रुपए से अधिक कैश के अलावा सट्टेबाजी में प्रयुक्त 13 लैपटॉप और मोबाइल फोन भी बरामद किया है.   

सटोरियों के पास मिला 100 करोड़ से ज्यादा का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

कोरबा पुलिस का कहना है गिरफ्तार सटोरियों के पास से 100 करोड़ से ज्यादा का ट्रांसिक्शन बैंक खातों से किया गया है. सायबर सेल और थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने डीडीएम स्कूल के पास से गिरफ्तार  प्रतीक विधवानी की गिरफ्तारी के बाद सट्टेबाजी गिरोह को पकड़ने में कामयाब हुई.

गिरफ्तार प्रतीक विधवानी की मदद से गैंग के पास पहुंची कोरबा पुलिस

पुलिस को सूचना मिली प्रतीक विधवानी डी डी एम स्कूल रोड में लोगों से ऑनलाइन आईपीएल सट्टेबाजी में लोगों का पैसा लगवा रहा है. मौके पर पहुंची टीम ने घेराबंदी कर आरोपी प्रतीक विधवानी पिता दयालचंद विधवानी को गिरफ्तार कर लिया. 36 वर्षीय प्रतीक के कब्जे से मिले मोबाइल फोन की मदद से पुलिस ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाली गिरोह तक पहुंची.

सट्टेबाज प्रतीक विधवानी के विभिन्न् बैंक खातों में 17 करोड़ का ट्रांजेक्शन मिला

कोरबा पुलिस ने गिरफ्तार सट्टेबाज प्रतीक विधवानी के मोबाइल में कई बैंकों के खाते व उसके मोबाइल के व्हाट्सएप में ग्रुप में कई लोगों से पैसे का लेन-देन का रिकॉर्ड  मिला. पूछताछ में ऑनलाइन सट्टेबाजी का जुर्म स्वीकार कर लिया है. साइबर सेल टीम के द्वारा की जांच में पता चला है कि उसके विभिन्न बैंक खातों से लगभग 17 करोड रुपए का ट्रांजेक्शन मिला है.

गोवा से फ्लैट से बरामद किया गया बड़ी मात्रा में बेटिंग का सामान

गोवा से फ्लैट से बरामद किया गया बड़ी मात्रा में बेटिंग का सामान

गोवा के फ्लैट नंबर C 406 में सट्टा खिलाने वाले सटोरिए आईपीएल. क्रिकेट मैच के दौरान महादेव M-151 आई.डी. पैनल के माध्यम से सट्टा का संचालन करते पाए गए. कड़ाई से पूछताछ करने पर सटोरियों ने ऑनलाइन सट्टा का संचालन का अपराध स्वीकार किया है.

 पूछताछ में गोवा के फ्लैट में चल रहे ऑनलाइन सट्टेबाजी गैंग का खुलासा हुआ

पूछताछ में कोरबा पुलिस को ऑनलाइन सट्टेबाजी के गिरोह का पता चला, जो गोवा में बैठकर महादेव एप पैनल के माध्यम से आईपीएल मैचों पर सट्टा संचालित कर रहे हैं.  कोरबा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने मामले को गंभीरता से लिया और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविंद्र कुमार मीना के नेतृत्व में टीम गोवा रवाना किया.

रंगे हाथ गोवा के फ्लैट में सट्टेबाजी करते हुए पकड़े गए गिरोह के सदस्य

गोवा पहुंच कर पुलिस की टीम सटोरियों को लोकेट करने के बाद गोवा के जयराम नगर उनिया सण्डेंस बिल्डिंग के पास एक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर C 406 में सट्टा खिला रहे गिरोह के सटोरियों को गिरफ्तार किया. फ्लैट में छापेमारी की कार्यवाही के दौरान कुल 4 लोग मौजूद थे, जो लैपटॉप व मोबाइल फोन से सेटअप से ऑनलाइन सट्टा चला रहे थे.

गिरोह ने स्वीकार की महादेव M-100 आई डी पैनल ऐप से ऑनलाइन सट्टेबाजी

सटोरियों से कडाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के दौरान महादेव M-100 आई.डी. पैनल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का संचालन स्वीकार किया गया. उनकी निशानदेही पर एक अन्य गिरोह को भी जयराम नगर एमवव्हीआर बिल्डिंग के अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर B- 106 से कुल 3 सटोरियों को पकड़ा गया.

आईपीएल मैचों की बेटिंग कराते रंगे हाथ पकड़ा गया सटोरिया

आईपीएल मैचों की बेटिंग कराते रंगे हाथ पकड़ा गया सटोरिया

कोरबा पुलिस ने गोवा के फ्लैट नंबर C-406 और B-106 में संचालित सट्टेबाजी गिरोह के फ्लैट से 25 लाख रुपए कैश, 13 लैपटॉप, 48 स्मार्टफोन के अलावा 26 बैंक पास बुक, 14 बैंक चेक और 40 एटीएम. कार्ड जप्त कर मौके से 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया

गोवा के फ्लैट नंबर C-406 और B-106 बरामद हुआ 25 लाख कैश और लैपटॉप और मोबाइल  

कोरबा पुलिस ने गोवा के जयराम नगर में उनिया सण्डेंस बिल्डिंग के अपार्टमेंट C- 406 फ्लैट से 4 सटोरियों और एमवव्हीआर बिल्डिंग के अपार्टमेंट फ्लैट नंबर B-106 से 3 को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से सट्टा संचालन में प्रयुक्त 13 नग लैपटॉप, 48 नग मोबाइल फोन और लगभग 25 लाख रुपए बरामद किया.

साइबर सेल ने जांच के बाद होल्ड और फ्रीज कराए सभी बैंक खाते व एटीएम कार्ड

जांच के दौरान अलग-अलग बैंकों के कुल 84 खातों को साइबर सेल टीम ने होल्ड/फिज कराया है. उन बैंक खातों में लगभग 100 करोड़ से अधिक का लेनदेन होना पाया गया है. साइबर सेल ने जिन बैंक खातों मे लगभग 30 लाख रुपए थे. उन्हें होल्ड कराया है.

सटोरियों को छ.ग जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 08 के तहत् निरूद्ध किया गया

गोवा से गिरफ्तार किए गए 7 सटोरियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध 273/24 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 8 के तहत निरूद्ध किया गया है. साथ ही, सटोरियों पर धारा 420, 120 (बी) भादवि० एवं 66 (सी) आई.टी. एक्ट का अपराध  विवेचना की जा रही है.

ये भी पढ़ें-IPL 2024: छत्तीसगढ़ पुलिस की IPL सट्टे पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, पुणे से 26 सटोरिये गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान
IPL Betting:कोरबा पुलिस ने किया बड़े सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश,100 करोड़ से अधिक का मिला ट्रांजेक्शन 25 लाख कैश, 13 लैपटॉप, 48 स्मार्टफोन बरामद
Sukma CRPF Arogyadham Hospital Naxalite Commander Hidma Puwrti Village 
Next Article
नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव  में CRPF का ‘आरोग्यधाम’, 16 प्रकार की बीमारियों का होगा फ्री में इलाज 
Close
;