कवर्धा में शराब दुकान के कर्मचारियों से वसूली ! डिप्टी CM को सौंपी गई शिकायत

Chhattisgarh Kawardha News : हर एक दुकान दुकान में चीफ सेल्समेन, सेल्समेन और मल्टी वर्कर होते हैं जो दिनभर शराब बेचने का काम करते हैं. इन सभी कर्मचारियों का 1 अप्रैल से वेतन बढ़ाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) से अवैध वसूली का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां सरकारी शराब दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों ने प्लेसमेंट एजेंसी के L O अरुण सिंह पर वसूली का आरोप लगाया है. कर्मचारियों का कहना है कि अप्रैल महीने से उनका वेतन बढ़ाया गया है लेकिन L O यानी कि लोकेशन ऑफिसर अरुण सिंह इस बढ़े हुए वेतन का 50 प्रतिशत हिस्सा मांग रहा है. इसे लेकर कर्मचारियों ने जमकर विरोध जताया.

कर्मचारियों ने जताया विरोध

इसी कड़ी में दर्जन भर कर्मचारी डिप्टी CM विजय शर्मा के निवास पहुंचे और उनसे L O को हटाने और एक्शन करने की मांग की. इसके बाद कर्मचारियों ने जिला आबकारी अधिकारी आशा सिंह को भी आवेदन दिया. जिले में कुल 23 देशी-विदेशी सरकारी शराब दुकानें चल हो रही हैं, जहां 121 कर्मचारी काम करते  हैं.

L O पर लगे वसूली के आरोप

हर एक दुकान दुकान में चीफ सेल्समेन, सेल्समेन और मल्टी वर्कर होते हैं जो दिनभर शराब बेचने का काम करते हैं. इन सभी कर्मचारियों का 1 अप्रैल से वेतन बढ़ाया गया है. अब आरोप है कि एल ओ अरुण सिंह इस बढ़े हुए वेतन का 50 प्रतिशत हिस्सा मांग रहा है.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

क्या बोलीं जिला आबकारी अधिकारी ?

मामले को  लेकर जिला आबकारी अधिकारी आशा सिंह ने बताया कि एल ओ के विरुद्ध अवैध उगाही की शिकायत मिली है. दोनों पक्षों को बुलाकर जांच की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

Topics mentioned in this article