वाह रे छत्तीसगढ़ सरकार! अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल रहे हैं बेड, जमीन पर लिटाकर किया जा रहा इलाज

Heath Problem in CG: एक ऐसा भी अस्पताल है जहां बिस्तर की कमी होने के कारण मरीजों को फर्श पर ही लिटा कर उनका इलाज किया जाता है. हालात को गंभीरता से लेने वाला कोई नहीं है...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जीमन पर महिलाओं को लिटाकर किया जा रहा इलाज

Hospitals in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा किया जा रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के कारण हालात इसके एकदम उलट नजर आ रही है... जिला अस्पताल (District Hospital Koriya) में फीमेल वार्ड में महिलाओं को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज किया जा रहा है. जिला अस्पताल में भीषण गर्मी (CG Heat Wave) के बीच मरीजों की परेशानी बढ़ गई है. इस मामले का संज्ञान लेकर इसपर कार्रवाई करने वाला भी कोई जिम्मेदार नजर नहीं आता है... ऐसे में मरीजों के दुख को सुनने वाला कौन है?? 

बेड से ज्यादा मरीजों की संख्या

100 बिस्तरीय जिला अस्पताल में वार्ड समेत गैलरी को मिलाकर मरीजों के लिए करीब 150 बेड लगाए गए हैं, लेकिन तापमान बढ़ने से अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. इससे बेड कम पड़ गए हैं और ऐसे में मरीजों को गैलरी में ही फर्श पर लिटा दिया गया है. यहां पास ही मेडिकल वेस्ट के डिब्बों से उठती दुर्गंध के कारण मरीजों को और भी अधिक परेशानी हो रही है.

Advertisement

नहीं मिल रहा मरीजों को बेड

मरीजों ने बताया अपना दर्द

अस्पताल के खस्ता हाल को देखते हुए मरीजों ने बताया कि वे दो दिन से अस्पताल में भर्ती हैं. यहां उनके लिए एक बेड भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. मामले में सिविल सर्जन डॉ आर बंसरिया का कहना है कि अस्पताल में इन दिनों मरीजों की संख्या अधिक बढ़ गई हैं. बेड लगाने के लिए जगह नहीं है. ऐसे में कहां बेड लगाएंगे जितना मुमकिन है, मरीजों को उपचार की सुविधा दी जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Exit Poll 2024: एग्जिट पोल के परिणाम से गद-गद हुए डॉ. रमन, Narendra Modi को लेकर कही ये बड़ी बात

Advertisement

अस्पताल में नहीं चल रहे कूलर-पंखे, गर्मी से बेहाल मरीज

कोरिया जिले का पारा इस समय 42 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसे में कूलर और पंखे के बिना जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत खराब हो गई है. दरअसल, अस्पताल में पर्याप्त कूलर और पंखे नहीं लगे हैं. जिससे मरीजों का हाल-बेहाल हो रहा हैं. भीषण गर्मी के इस सीजन में भी वार्ड में एक भी कूलर नहीं लगाया गया है. मरीज अपनी बीमारी के साथ गर्मी से भी परेशान हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- Exit Poll 2024: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को दो सीटों का नुकसान, BJP का एकतरफा राज

Topics mentioned in this article