Fraud: महिला ठग ने पहले खुद को बताया TTE, फिर CISF के जवान को लगा दी बड़ी चपत

Fraud Case: महिला ठग ने सीआईएसएफ जवान को लाखों रुपये की चपत लगा दी. महिला ने पहले खुद को TTE बताया. जवान को रेलवे में नौकरी देने के बहाने लाखों रुपये ऐंठ लिए. लेकिन जब संदेह हुआ तो पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की. ये मामला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के पेंड्रा थाना क्षेत्र का है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

CG News In Hindi: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के पेंड्रा थाना क्षेत्र में एक विचित्र जालसाजी के मामले का खुलासा तब हुआ जब एक सीआईएसएफ का जवान ठगी का अपराध दर्ज कराने थाने पहुंचा. सीआईएसएफ की सुरक्षा बल की यूनिट का यह जवान पेंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम पतगंवा का निवासी बलराम सिंह राठौर है, जो वर्तमान में दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन में जीडी आरक्षक के पद पर पदस्थ है.

खुद को टीटीई बताकर बात शुरू की थी

पीड़ित आरक्षक बलराम सिंह राठौर के अनुसार, महिला से अप्रैल 2020 में मिला था, तब उसने खुद को टीटीई बताकर बात शुरू की. आरोपी महिला ने शुरुआत से ही अपनी पहचान बदलकर सीआईएसएफ जवान से बातचीत की, और जब सरोज ने बलराम का विश्वास जीत लिया, तब उसकी बहन तोषवती राठौर और चाची सरोज राठौर को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम से अलग-अलग किस्तों में ऑनलाइन और नगद कुल 2,50,000 रुपये का ट्रांजेक्शन करके धोखाधड़ी की गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- घर में बना रहे थे अवैध रूप से पटाखे, एक दम से पहुंच गई पुलिस, ये सब जब्त

Advertisement

संदेह हुआ तो सच आया सामने 

लेकिन जब नौकरी नहीं लगने पर पैसा वापस मांगा गया, तो बलराम पर उल्टा फंसा देने का दबाव देने लगी, और पैसों की मांग करने लगी. तब बलराम और उसके परिवार को महिला पर ठगी का संदेह हुआ, तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. इस दौरान उन्हें पता चला कि इससे पूर्व भी आरोपी सरोज के ऊपर रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम से ठगी का केस दर्ज है.वर्ष 2017 में थाना पेंड्रा में अपराध क्रमांक 61/2017 धारा 420 और अपराध क्रमांक 156/24 धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध है.जिला पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि फिलहाल मामले में थाना पेंड्रा में ठगी की धारा में अपराध पंजीबद्ध कर  न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- PM Janman Awas  के कार्यक्रम में फांसी का फंदा लेकर पहुंचा युवक, देखते ही हरकत में आए ऊर्जा मंत्री