विज्ञापन

Chhattisgarh: ICU में स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज को खाट पर लेकर ऐसे अस्पताल पहुंचे परिजन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से आई तस्वीर हैरान करने वाली है. उल्टी-दस्त से पीड़ित महिला को परिजन खाट से लेकर कड़ी मशक्कत के बाद एंबुलेंस तक पहुंचे. तस्वीर देखर आप खुद अनुमान लगा सकते हैं...

Chhattisgarh: ICU में स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज को खाट पर लेकर ऐसे अस्पताल पहुंचे परिजन
Chhattisgarh: ICU में स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज को खाट पर लेकर ऐसे अस्पताल पहुंचे परिजन.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में सिस्टम पूरी तरह से खाट पर पहुंच गया है. गुरुवार को सूरजपुर के सरहदी इलाका बिहारपुर के सपहा गांव में उल्टी दस्त से पीड़ित महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाने के लिए तकरीबन 2 किलोमीटर कावड़ में लादकर ले जाया गया.

2 KM कावड़ में लादकर ले जाया गया

आए दिन जिले में ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं, जिसमें खाट पर लिटाकर कई किलोमीटर चलकर मुख्य मार्ग तक मरीज को पहुंचाया जाता है.पिछले एक सप्ताह की बात करें तो दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जो जिला प्रशासन पर सवाल खड़े करते हैं. वहीं, जिला प्रशासन की अनदेखी से स्थानीय लोग भी काफी नाराज हैं और स्थिति में सुधार की गुहार लगा रहे हैं.आज एंबुलेंस तक पहुंचाने के लिए तकरीबन 2 किलोमीटर कावड़ में लादकर परिजन पहुंचे.

एक सप्ताह में ऐसे 2 केस आए सामने

इसके बाद एंबुलेंस की मदद से पीड़ित महिला को अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां इलाज के बाद उसकी स्थिति सामान्य बताई गई. इस तरह का यह जिले का पहला मामला नहीं है, पिछले एक सप्ताह की बात करें तो ऐसे दो मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- बड़ी लापरवाही! करोड़ों का मुआवजा बांटने के बाद नामांतरण कराना भूली PWD, 5 साल से किसान उठा रहे लाभ

ग्रामीणों में आक्रोश

इन तस्वीरों के पीछे की वजह यह है कि जिले में आज भी कई इलाके ऐसे हैं, जो पहुंच विहीन हैं, जिसकी वजह से एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाती है. मजबूरन ग्रामीणों को खाट में लेटाकर कई किलोमीटर की दूरी तयकर एंबुलेंस तक पहुंचाना पड़ता है. ग्रामीणों के द्वारा पिछले कई वर्षों से मुख्य सड़क से गांव को जोड़ने के लिए सड़क बनाने की मांग की जाती रही है. बावजूद इसके जिला प्रशासन कुंभकरणीय नींद में सो रहा है, जिसको लेकर अब ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- MP News: एमपी में स्वास्थ्य विभाग के बाबू पर लोकायुक्त ने कसा शिकंजा, इतने हजार रुपये की रिश्वत लेते ऐसे दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Chhattisgarh: ICU में स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज को खाट पर लेकर ऐसे अस्पताल पहुंचे परिजन
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close