Dhamtari News: पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ऐंठता था पैसे, 17 लाख की ठगी के बाद ऐसे चढ़ा हत्थे

Chhattisgarh Latest News: छत्तीसगढ़ में धमतरी पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये आरोपी लोगों को पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ कर फरार हो गया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धमतरी (Dhamtari) जिले के सिटी कोतवाली में पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर प्रार्थी तुलसीराम साहू और कई अन्य लोगों की ओर से आरोपी आकाश चंद्राकर के ऊपर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. इस में इन लोगों ने आरोप लगाया था कि आकाश चंद्राकर ने पुलिस विभाग में  नौकरी लगवाने के नाम पर झांसा देकर तुलसीराम और अन्य लोगों से 16 लाख रुपये की ठगी कर आरोपी आकाश चंद्राकर फरार हो गया.

इस बीच पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने 33 वर्षीय आरोपी आकाश चंद्राकर को दुर्ग से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए 17, लाख 85 हजार रुपये की रकम लेना स्वीकार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना सिटी कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है. इसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आरोपी ने की थी 17 लाख 85 हजार

आपको बता दें कि आरोपी आकाश चंद्राकर के खिलाफ 5000 का इनाम पुलिस ने रखा गया था. दरअसल, आरोपी ने कई लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी किया गया था और पैसा लेने के बाद वह अपने घर से गायब रहा. इस बीच पुलिस शिकायतकर्ताओं की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पतासाजी करती रही. वहीं, पुलिस ने आरोपी तक पहुंचाने के लिए आरोपी का पता बताने वालों को 5000 का इनाम की भी घोषणा की थी. इसमें थाना प्रभारी सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी राजेश मरई और उप निरीक्षक लक्ष्मीकांत शुक्ला, प्रधान आरक्षक दिनेश तुरकाने, आरक्षक कुलदीप राजपूत, साजिद अली का  विशेष योगदान रहा, जिसके कारण यह आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. थाना प्रभारी ने ही बताया कि आरोपी ने कई अन्य लोगों से 17 लाख 85 हजार रकम की ठगी की थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- खाद की किल्लत: आठ दिनों से भूखे-प्यासे लाइन में लगे किसान, कब खत्म होगा इंतजार?

आरोपी आकाश चंद्राकर से अभी पुलिस और पूछताछ करेगी, तब और भी जानकारी निकल कर सामने आ सकती है. फिलहाल, आरोपी ने ठगी और कई लोगों से धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है. आरोपी आकाश ने बताया कि वह जॉब लगने के नाम पर कई लोगों से रकम लेकर फरार हो गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- छुट्टी के दिन स्कूल से बैग में चपरासी ले जा रहा था किताबें, तो इस शख्स ने बजा दी पुलिस को घंटी
 

Advertisement