छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर अटैक, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम विष्णु देव साय, जानिए क्या हुई बात

CG News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस पर हमला बोला है, साव ने कहा, प्रदेश में पांच साल से  तुष्टिकरण की राजनीति हो रही थी. वहीं, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं. इस बीच सीएम ने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की. जानिए इस बीच क्या बात हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं. इस बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव (Deputy CM Arun Saw) ने मीडिया से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान वो अन्य विभागों के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि दिल्ली दौरे के दौरान वो मंत्रिमंडल विस्तार पर पार्टी नेतृत्व से चर्चा कर सकते हैं.

"साय सरकार गौ तस्करी के खिलाफ सख्त"

इस दौरान उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि "भाजपा की विष्णु देव साय सरकार गौ तस्करी के खिलाफ सख्त है. प्रदेश में गौ तस्करों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे. कांग्रेस सरकार के संरक्षण में प्रदेश में गौ तस्करी हो रही थी.इनके अपने लोग गौ तस्करी में लिप्त थे."

Advertisement

"कांग्रेस की मंशा को जनता समझ चुकी है"

साव ने कहा, "पांच सालों में उन्होंने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति की है. कांग्रेस मौत और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर राजनीति करती है. वो इन सब पर राजनीति कर प्रदेश की शांत फिजा को अशांत करना चाहते हैं. अब कांग्रेस की मंशा को प्रदेश की जनता समझ चुकी है."

Advertisement

"सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी"

अरुण साव ने 19 जुलाई को होने वाली विधायक दल की बैठक पर भी बात की. उन्होंने कहा कि "बैठक के दौरान विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. साथ ही आगे की कार्ययोजना भी बनाई जाएगी.सदन में राज्य सरकार विपक्ष के हर मुद्दों का जवाब देने के लिए तैयार है. सदन चर्चा के लिए है, वो अपने मुद्दे उठाएं, हम जवाब देने के लिए तैयार हैं."

Advertisement

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: सफाई कर्मी और भोजन बनाने वाले कर रहे थे स्कूल का संचालन, शिक्षक और संकुल प्रभारी निलंबित...

इन मंत्रियों से मिले सीएम 

वहीं, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक बंद होने को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार अलग-अलग योजनाओं की समीक्षा कर रही है. जो योजना प्रदेश के हित में हैं, उसके बारे में हम विचार कर रहे हैं. प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप काम होगा.
सीएम ने दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात भी की है. इसके अलावा केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया से दिल्ली स्थित उनके निवास पर मुलाकात कर प्रदेश के विभिन्न जिलों में ईएसआईसी अस्पताल और भारतीय खेल प्राधिकरण के द्वारा नए सेंटर खोले जाने की दिशा में सार्थक चर्चा की. बनी सहमति के आधार पर राज्य सरकार जल्द ही प्रस्ताव बनाकर भेजेगी. इस दौरान उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस जिले में शिक्षा विभाग दे रहा जनजाति समुदाय पर जोर, घर-घर जाकर कर रहे ये अपील