जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया

CG News: लोकसभा चुनावों में बीजेपी की जीत की मन्नत पूरी होने पर बलरामपुर के एक युवक ने अपनी उंगली काटकर देवी मां के मंदिर में चढ़ा दी. युवक की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है, उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Man Cut His Finger in Balrampur: हमारे देश में अंधविश्वास इस कदर हावी है कि कई बार लोग अपनी जान तक की बाजी लगा देते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) से आया है. जहां एक युवक ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी की जीत के बाद अपनी उंगली काटकर देवी मां के मंदिर में चढ़ा दी. युवक की हालत बिगड़ने पर उसके परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया, जहां से उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) रेफर किया गया. फिलहाल, युवक खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

ये है पूरा मामला

यह पूरा मामला बलरामपुर के सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम डीपापाडी का है. मतगणना के दिन शुरुआती रुझानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर डीपापाडी निवासी 30 वर्षीय दुर्गेश पांडे  डिप्रेशन में चला गया. जिसके लिए उसने तत्काल सावंत सरना के प्राचीन काली मंदिर पहुंचा और बीजेपी की जीत की मन्नत मांगी. शाम को जैसे ही बीजेपी की जीत की सूचना दुर्गेश को मिली, वह रात में ही मंदिर पहुंचा और अपनी बाएं हाथ की उंगली को आधा काटकर मंदिर में चढ़ा दिया. दुर्गेश ने बताया कि वह भाजपा का कार्यकर्ता नहीं है, लेकिन सनातन की रक्षा के लिए वह भाजपा का समर्थन करता है.

Advertisement

खून का बहाव नहीं रुकने पर बिगड़ी हालत

दुर्गेश पांडे ने अपनी बाएं हाथ की उंगली को आधा काटकर मंदिर में चढ़ा दिया. जिसके बाद उसके हाथ से खून का बहाव बंद नहीं होने के कारण पहले उसने कपड़ा बांधकर रखा, लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया खून का बहाव बढ़ने लगा और वह घर में बेहोश होकर गिर पड़ा. घर वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने से सामरी के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दुर्गेश को दाखिल कराया, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करने के के चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर खून के बहाव को रोका.

Advertisement

नहीं जुड़ पाई कटी हुई उंगली

बता दें कि दुर्गेश को अंबिकापुर में भर्ती करते समय युवक के परिजन मंदिर से युवक की कटी उंगली को भी अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लेकर आए थे, ताकि उस उंगली को चिकित्सक फिर से ऑपरेशन कर जोड़ सकें. लेकिन, दुर्गेश की कटी उंगली को जोड़ने में डॉक्टरों को कामयाबी नहीं मिली. डॉक्टरों का कहना है कि उंगली को कटे 24 घंटे से ज्यादा समय बीतने के कारण उसमें इंफेक्शन हो चुका है, जिससे उसे फिर से जोड़ना संभव नहीं है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक

यह भी पढ़ें - Coal Scam Case: कोरबा के खनिज दफ्तर में EOW की दबिश, कोयला घोटाले से जुड़े मामले की चल रही जांच