खुद बाइक चलाकर स्कूल की दशा देखने पहुंचे कलेक्टर, लापरवाह SDO-आरईएस को लगाई फटकार

Ambikapur News: बेहद दुर्गम रास्तों पर खुद बाइक चलाकर कलेक्टर प्रशासनिक टीम के साथ लुण्ड्रा के सुदूर ग्राम चितालाता के प्राथमिक शाला पहुंचे. वहीं स्कूल की हालत देख तत्काल मरम्मत कराने के लिए एसडीएम और सीईओ को निर्देश दिए. साथ ही लापरवाह एसडीओ और आरईएस को फटकार भी लगाई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Collector arrived for surprise inspection: अम्बिकापुर जिले के लुंड्रा के चितालाता प्राइमरी स्कूल (Chitalata Primary School) की स्थिति काफी खराब है. स्कूल भवन को अति जर्जर हो जाने के कारण बंद कर दिया गया है. बच्चे इन दिनों छप्पर के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं. हालांकि स्कूल की स्थिति अच्छी नहीं है इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की गई, जिसपर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर स्कूली व्यवस्था देखने चितालाता प्राइमरी स्कूल पहुंचे.

खुद बाइक चलाकर औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंचे कलेक्टर

सबसे खास बात ये है कि जंगल और घाट के रास्ते से स्कूल तक पहुंचना आसान नहीं था तो कलेक्टर ने बाइक (Collector drive bike) से जाने का निर्णय लिया. खुद बाइक चलाते हुए पहाड़ी कोरवा, बहुल गांव होते हुए चितालाता पहुंचे और शासकीय प्राथमिक शाला की दशा देखी. उन्होंने स्थानीय सरपंच से गांव की जानकारी ली और स्कूल के संचालन पर चर्चा की.

स्कूल की दशा देख लापरवाह एसडीओ-आरईएस को लगाई फटकार

उन्होंने स्कूल की दशा देखते हुए एसडीओ आरईएस को फटकार लगाई और एसडीएम लुण्ड्रा  नीरज कौशिक और सीईओ जनपद पंचायत अमन यादव को मौजूदा स्कूल भवन की तत्काल जांच करने कहा और मरम्मत का कार्य कल से शुरू कराने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा को मरम्मत कार्य की मॉनिटरिंग में सहयोग के निर्देश दिए.

इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों से बात की और मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था देखी. एकल शिक्षकीय इस स्कूल में नजदीकी स्कूल से एक शिक्षक देने के निर्देश डीईओ को दिए. 

Advertisement

मध्यान भोजन की गुणवत्ता को लेकर दिए निर्देश

स्कूल के औचक निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर विलास भोसकर ने मध्यान भोजन बनाने वाले कक्ष का भी निरीक्षण किया. इस दौरान भोजन की स्थिति को देखते हुए भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है. इस दौरान कलेक्टर भोसकर स्कूल में पढ़ने वाले नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए नजर आए. 

बता दें कि कलेक्टर ने स्कूल की जर्जर हालत को जल्द से जल्द सुधारने व स्कूल में आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े: शर्मनाक! स्कूल में जिला शिक्षा अधिकारी पर फेंके गए अंडे, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान