विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: महासमुंद के मजदूर दंपत्ति कर्नाटक में बंधक, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

CG News: महासमुन्द जिले के ग्राम नरतोरा के देवनाथ गायकवाड़ और उनकी पत्नी ललिता गायकवाड़ को दो महीने पहले रायपुर का पारस नायक अपने साथ काम के लिये कर्नाटक के मंतुर पोस्ट धनतुर जिला बगल कोट लेकर गया था. पीड़ित मजदूर ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी तो परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से की. पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ मारपीट की जा रही है और उन्हें घर नहीं आने दिया जा रहा है.

Read Time: 2 min
CG News: महासमुंद के मजदूर दंपत्ति कर्नाटक में बंधक, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
महासमुंद के मजदूर दंपत्ति को कर्नाटक में बनाया गया बंधक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले (Mahasamund District) के मजदूर दंपत्ति को बंधक बनाकर मारपीट करने का एक मामला सामने आया है. महासमुंद जिले के गांव नरतोरा के मजदूर दंपत्ति को कर्नाटक में बंधक बनाया गया है. पीड़ित के परिजनों ने प्रशासन से गुहार लगाई है. इस पूरे मामले मे महासमुन्द पुलिस जहां कार्रवाई करने  की बात कर रही है, वहीं सांसद ने प्रशासन के ऊपर ही सवाल उठाएं हैं.

महासमुंद जिले के मजदूर दंपत्ति को कर्नाटक में बनाया गया बंधक

महासमुंद जिले के मजदूर दंपत्ति को कर्नाटक में बनाया गया बंधक

महासमुन्द जिले के गांव नरतोरा के देवनाथ गायकवाड़ और उनकी पत्नी ललिता गायकवाड़ को दो महीने पहले रायपुर का पारस नायक अपने साथ काम के लिये कर्नाटक के मंतुर पोस्ट धनतुर जिला बगल कोट लेकर गया था. कुछ दिन तो ठीक रहा पर बाद मे जहां ये मजदूर काम कर रहे है, वहां पर इनको बन्धक बनाकर काम कराया जा रहा है और इनके साथ मारपीट की जा रही है. पीड़ित मजदूर ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी तो परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से की. पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ मारपीट की जा रही है और उन्हें घर नहीं आने दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें CG News : राजनांदगांव में नेशनल प्रतियोगिता शुरु, व्हीलचेयर पर दमखम दिखा रहे हैं बास्केटबॉल खिलाड़ी

इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी टीम गठित कर उन्हें घर लाने की बात कर रहे हैं जबकि महासमुन्द के सांसद का कहना है कि श्रम विभाग की लापरवाही से ऐसी स्थिति पैदा हो रही है. दलाल अधिक पैसे का लालच देकर मजदूरों का पलायन करा रहे हैं और इन मजदूरों के साथ अत्याचार और मारपीट जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें CG News : बीजापुर में सुरक्षाबलों ने दो बारूदी सुरंग और बम किया बरामद, नक्सलियों की साजिश नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close