विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Attack: मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने से बौखलाए नक्सली, भाजपा नेता की इस तरह से हत्या कर फैलाई दहशत

Chhattisgarh Naxal News: फरसगांव थाना क्षेत्र के दंडवन गांव में मंगलवार देर रात कुछ नक्सली पहुंचे और उन्होंने उपसरपंच पंचमदास की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने हमलावर नक्सलियों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दी है.

Read Time: 3 min

Chhattisgarh News Naxal Attak: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले (Narayanpur) में नक्सलियों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता की मंगलवार देर रात हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है. पिछले एक साल में राज्य के माओवाद प्रभावित इलाकों में नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता या सदस्य की यह नौवीं हत्या है. नारायणपुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसगांव थाना क्षेत्र के दंडवन गांव में मंगलवार देर रात कुछ नक्सली पहुंचे और उन्होंने उपसरपंच पंचमदास की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने हमलावर नक्सलियों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दी है.

मंत्री कश्यप ने कांग्रेस पर लगाए ये गंभीर आरोप

नारायणपुर शहर में संवाददाताओं से बात करते हुए राज्य के वन मंत्री केदार कश्यप ने इस घटना की निंदा करने के साथ ही हत्या की इस घटना जांच कराने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में भाजपा नेताओं की नक्सलियों द्वारा की गई हत्याएं बताती हैं कि कांग्रेस और नक्सलियों ने सांठगांठ करके इन घटनाओं को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें- Exclusive: छत्तीसगढ़ नक्सल मुठभेड़ का वीडियो आया सामने, देखें कैसे जवानों ने बरसाई गोलियां

मार्च में भी हुई थी एक भाजपा नेता की हत्या

उन्होंने कहा कि दंडवन हत्याकांड की जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  गौरतलब है कि इस वर्ष छह मार्च को पड़ोसी जिला बीजापुर में नक्सलियों ने एक भाजपा नेता की हत्या कर दी थी. इससे पहले एक मार्च को बीजापुर जिला के तोयनार गांव में पार्टी के एक अन्य नेता की भी नक्सलियों ने तब हत्या कर दी थी, जब वह वहां एक शादी में शामिल होने गए थे. इससे पहले पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, बोले- ऐसे काम करते थे ये देश के दुश्मन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close