विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : गर्मी के सितम से बच्चों को राहत, 1 हफ्ते तक बढ़ी स्कूल की छुट्टियां

School Holidays Extends Due to Heatwave : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 18 जून से शुरू हो रहे स्कूलों की छुट्टी एक हफ़्ते के लिए बढ़ा दी है. इसी के साथ अब छत्तीसगढ़ के स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे.

Chhattisgarh : गर्मी के सितम से बच्चों को राहत, 1 हफ्ते तक बढ़ी स्कूल की छुट्टियां
Chhattisgarh : गर्मी के सितम से बच्चों को राहत, 1 हफ्ते तक बढ़ी स्कूल की छुट्टियां

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 18 जून से शुरू हो रहे स्कूलों की छुट्टी एक हफ़्ते के लिए बढ़ा दी है. इसी के साथ अब छत्तीसगढ़ के स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Education Minister Brijmohan Agarwal) के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है. ऐसे में अब राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे और 26 जून से खुलेंगे. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि छत्तीसगढ़ में गर्मी और हीटवेव के कारण विभाग ने फैसला लिया गया है.

शिक्षा मंत्री के आदेश पर लिया गया फैसला

बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून नहीं पहुँचने की वजह से गर्मी अपने चरम पर है. कई क्षेत्र में लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है. बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है.

CM साय ने भी X पर जारी किया पोस्ट

मंत्री अग्रवाल ने बताया कि, बड़ी संख्या में अभिभावकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के निवेदन आ रहे थे. जिसके चलते सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है. जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा भीषण गर्मी में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोलने की तारीख को 18 जून से एक हफ्ता आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़िए CM साय का पोस्ट : 

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

कांग्रेस की खटाखट स्कीम ने देश को किया भ्रमित, जनता पर्ची लेकर खड़ी है - PM मोदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG Crime: शराब के नशे में चूर आरोपियों ने युवक की पीट-पीटकर कर दी हत्या, इस बात पर हुआ था विवाद
Chhattisgarh : गर्मी के सितम से बच्चों को राहत, 1 हफ्ते तक बढ़ी स्कूल की छुट्टियां
indore- satna- Rain sets prices of vegetables on fire, big impact is visible in both MP and Chhattisgarh states
Next Article
MP News: बरसात ने लगाई सब्जियों के दाम में आग, MP और छत्तीसगढ़ दोनों प्रदेश में दिख रहा है बड़ा असर
Close
;