विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023 ऑनलाइन कहां-कब और कैसे चेक करें, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2023 से जुड़ी सारी जानकारी ऑनलाइन और मोबाइल पर कैसे मिलेगी. यहां रिजल्ट से जुड़े सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे. आप छत्तीसगढ़ की पार्टी-वार नतीजे बस एक क्लिक कर जान सकते हैं. आप जिस पार्टी के रिजल्ट को जानना चाहते है. उस पार्टी के प्रदर्शन इस चुनाव में कैसा रहा, यह जानने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.

Read Time: 4 min
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023 ऑनलाइन कहां-कब और कैसे चेक करें, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम
छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन चेक कर सकते हैं रिजल्ट

CG Election Results 2023: छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान कराया गया था. बताया गया था कि, इस बार पिछली बार के मुकाबले कम वोटिंग हुई. जहां 2018 में करीब 76.88 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. तो साल 2023 में 76.31 प्रतिशत वोटिंग हुई है. मतदान के बाद से रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि, इससे पहले 30 नवंबर को आए एग्जिट पोल्स की बात करें तो यहां कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. हालांकि, 3 दिसंबर को जब पूरे परिणाम जारी किये जाएंगे. तो साफ होगा कि, प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी. कांग्रेस को साल 2018 में 68 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं बीजेपी को 15 सीटें. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि, बीजेपी को फायदा मिलने वाला है. हालांकि, सरकार बना पाएगी या नहीं इस पर सबकि नजर टिकी रहेगी. बता दें, 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के अलावा एमपी, राजस्थान और तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे भी जारी किये जाएंगे. ऐसे में छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणामों की हर जानकारी ऑनलाइन लेना चाहते हैं तो इसे अभी आप जान लीजिए.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 ऑनलाइन कैसे देखें?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिंसबर को सुबह से ही आने लगेंगे. हालांकि, पहले रुझान सामने आएंगे इसके बाद रिजल्ट भी जारी होने लगेंगे. आप छत्तीसगढ़ चुनाव रिजल्ट के सारे अपडेट ऑनलाइन हमारे वेबसाइट mpcg.ndtv.in पर चेक कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 का लाइव टीवी कवरेज कहां देख सकते हैं?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणामों की लाइव कवरेज आप NDTV MPCG न्यूज चैनल पर देख सकते हैं. इसके साथ आप मोबाइल पर यूट्यूब लाइव और हमारी वेबसाइट पर भी लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं.

देखने के लिए क्लिक करें- https://mpcg.ndtv.in/livetv-ndtvmpcg

छत्तीसगढ़ चुनाव 2023 रिजल्ट की तुलना पिछले चुनावों से कैसे करें?

आप यहां नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके 2023 के छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम की तुलना पिछले चुनावों के परिणामों से कर सकते हैं. यहां आपको 1952 से 2018 तक के चुनाव नतीजों की जानकारी मिलेगी.
लिंक पर क्लिक करें- https://www.ndtv.com/elections/previous-stats/state/chhattisgarh?assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 पर लाइव निर्वाचन क्षेत्र-वार परिणाम ऑनलाइन कैसे?

एनडीटीवी MPCG अपनी वेबसाइट mpcg.ndtv.in पर आपके लिए निर्वाचन क्षेत्र-वार कवरेज लाता है. विशिष्ट निर्वाचन क्षेत्रों के नतीजे जानने के लिए आप इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं

https://mpcg.ndtv.in/elections/ 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023 पर लाइव पार्टी-वार परिणाम ऑनलाइन कैसे चेक करें?

आप छत्तीसगढ़ की पार्टी-वार नतीजे बस एक क्लिक कर जान सकते हैं. आप जिस पार्टी के रिजल्ट को जानना चाहते है. उस पार्टी के प्रदर्शन इस चुनाव में कैसा रहा, यह जानने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.

https://www.ndtv.com/elections/Chhattisgarh/assembly-partywise

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 पर वोट शेयरिंग प्रतिशत ऑनलाइन कहां चेक करें?

पार्टी और निर्वाचन क्षेत्र-वार कवरेज के साथ-साथ आप यहां क्लिक करके वोट प्रतिशत भी जान सकते हैं.

https://www.ndtv.com/elections/Chhattisgarh/phases-votes

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close