विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Chhattisgarh Election 2023: 'भरोसे के सम्मेलन' को संबोधित करेंगे मल्लिकार्जुन खरगे, रायगढ़ में होगी रैली

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने दौरे तेज कर दिए हैं. इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 'भरोसे के सम्मेलन' में शामिल होंगे.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Election 2023: 'भरोसे के सम्मेलन' को संबोधित करेंगे मल्लिकार्जुन खरगे, रायगढ़ में होगी रैली
भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खरगे
रायपुर:

Chhattisgarh News : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे Mallikarjun Kharge) बुधवार, 04 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में ‘भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम में शामिल होंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ के कोड़ातराई गांव में चार अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से ‘भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम आयोजित होगा. खरगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

इस मौके पर राज्य के 82 चयनित विकासखण्डों में निर्मित होने वाले जैतखाम का शिलान्यास होगा और शासन की विभिन्न योजना के 3088 लाभान्वित हितग्राहियों को नौ करोड़ आठ लाख 35 हजार रुपये की सामग्री और सहायता राशि वितरित की जाएगी.

‘भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम में राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के तहत 539 स्व-सहयता समूहों को 80 लाख 45 हजार रुपये की चक्रीय निधि और 1189 समूहों को सात करोड़ 13 लाख 40 हजार रुपये की सामुदायिक निवेश निधि की राशि प्रदान की जाएगी.

इसी तरह श्रम विभाग की मिनीमाता महतारी जतन, मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता, मुख्यमंत्री श्रमिक सियान सहायता, मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक औजार सहायता योजना और अन्य योजनाओं के अंतर्गत 1317 हितग्राहियों को 98 लाख 71 हजार रुपये मूल्य की सामग्री वितरित की जाएगी. अधिकारियों ने बताया कि कृषि विभाग के तहत किसान समृद्धि योजना के अंतर्गत तीन लाख 79 हजार रुपये की लागत से 13 हितग्राहियों को नलकूप खनन और अनुदान तथा राष्ट्रीय सुरक्षा मिशन योजना के अंतर्गत पम्प सेट का वितरण किया जाएगा.

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event : भोपाल में वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन, रायपुर में नि:शुल्क प्रशिक्षण और रोजगार के अवसर

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. राज्य में चुनाव के करीब आने के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं.

इससे पहले खरगे ने 28 सितंबर को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में भरोसे का सम्मेलन में सभा को संबोधित किया था. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बस्तर जिले का दौरा किया और कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

राज्य में 15 वर्षों तक लगातार शासन में रहने के बाद भाजपा वर्ष 2018 का चुनाव कांग्रेस से हार गई थी. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 15 सीटें मिली थी. राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) (जेसीसी-जे) को पांच तथा उसकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को दो सीटें मिली थीं. विधानसभा में कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सदस्य हैं.

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price in MP-CG: कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी, जानिए मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के शहरों में क्या हैं फ्यूल के दाम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close