विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Chhattisgarh Election 2023: 16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, रमन सिंह के नामांकन रैली में होंगे शामिल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. शाह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह नामांकन रैली में शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election 2023: 16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, रमन सिंह के नामांकन रैली में होंगे शामिल
अमित शाह 16 अक्टूबर को राजनांदगांव के दौरे पर रहेंगे.
राजनांदगांव:

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी (BJP) के बड़े नेताओं का छत्तीसगढ़ आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक बार फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरु कर दी है. 

16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह

सोमवार, 16 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon) दौरे पर रहने वाले हैं. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने तैयारियां शुरू कर दी है. दरअसल, अमित शाह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr Raman Singh) के नामंकन रैली में शामिल होंगे. 

रमन सिंह के नामांकन रैली को संबोधित शामिल होंगे शाह

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को 11.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे. इसके बाद 12.20 बजे शाह हेलीकॉप्टर से राजनांदगांव (Rajnandgaon) पहुंचेंगे. इस दौरान अमित शाह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे और विशाल रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़े: MP Elections 2023: कांग्रेस की 144 नामों की पहली सूची जारी, कमलनाथ होंगे CM पद के दावेदार 

राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में 7 नवंबर को होगी वोटिंग

प्रदेश में 2 चरण में मतदान होने वाला है. पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर, 2023 को होगा. पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. वहीं 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग होगी. हालांकि राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में 7 नवंबर को मतदान होने वाली है. इसके लिए 13 अक्टूबर, 2023 से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पितृ पक्ष के चलते किसी भी राजनीतिक दल के  प्रत्याशी पहले दिन नामांकन दाखिल नहीं कराया और सभी नवरात्रि का इंतजार कर रहे है. इधर, बीजेपी के 4 प्रत्याशी 16 अक्टूबर, 2023 नामांकन दाखिल करेंगे और इसे भव्य बनाने के लिए हजारों की भीड़ जुटाने की तैयारी भी चल रही है. 

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 30 नामों की पहली सूची जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close