विज्ञापन

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने PM आवास योजना के लाभार्थियों के धोए पांव; कांग्रेस पर जमकर बरसे

PM Awas Yojana- छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश के पहले आवंटन में 30 प्रतिशत आवास को स्वीकृति मिली है.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने PM आवास योजना के लाभार्थियों के धोए पांव; कांग्रेस पर जमकर बरसे

PM Awas Yojana- छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने प्रधानमंत्री आवास योजना  के हितग्राहियों का चरण पखार कर स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश के पहले आवंटन में 30 प्रतिशत आवास को स्वीकृति मिली है. आगे सभी पात्र लोगों को आवास दिया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आवास योजना में रूकावट पैदा करने का आरोप लगाया. 

कवर्धा के इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक दिवसीय प्रधानमंत्री आवास मेला में स्वीकृति पत्र और जिसका आवास पूर्ण हो गया है उन्हें चाबी भेंटकर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बधाई दी. कबीरधाम जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 18 हजार हितग्राहियों का चयन किया गया है, सैकड़ो हितग्राहियों का प्रथम किस्त जारी भी हो चुका है. वहीं अधिकांश हितग्राही अपने अधूरे आवास को पूर्ण कर लिए और कइ हितग्राहियों को स्वीकृति आदेश जारी कर दिया गया है. 

कांग्रेस पर बरसे शर्मा

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार गरीबों के आवास को रोककर रखी थी. उन्होंने कहा कि कवर्धा से ही इसके लिए हमने लड़ाई की शुरुआत की और लाठियां भी खाईं. आज बहुत सुख मिल रहा है कि लोगों को उनका अधिकार मिल रहा है. शर्मा ने आगे कहा कि चुनाव से पहले हमने प्रदेश के 18 लाख गरीबों को पक्का मकान देने का वादा किया था, जिसे सरकार बनने के बाद पहले कैबिनेट में पास किया गया. आज छत्तीसगढ़ को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश के पहले आवंटन में 30 प्रतिशत आवास की स्वीकृति मिली है. आगे सभी पात्र लोगों को आवास दिया जायेगा.

12 हजार लोगों को मिली घर की चाबी, शर्मा ने किया 'चरण पखार अभिनंदन'

आवास मेला में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और पंडरिया विधायक भावना बोहरा समेत जनप्रतिनिधियों ने आवास मेला का द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का चरण पखार कर स्वागत किया. इसके बाद डिप्टी सीएम ने आवास मेला में कबीरधाम जिले के 12 हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने नए आवास की चाबी और पूर्णता प्रमाण पत्र भेंट की. वहीं 250 से अधिक प्रशिक्षित राजमिस्त्रियों को प्रमाण पत्र और टूल किट का वितरण किया.  

ये भी पढ़ें- Paris Lady Worshiping Ma Durga: बालाघाट में क्या कर रही हैं पेरिस सुंदरी प्रिंसिला, नवरात्रि पर मां दुर्गा के गा रहीं भजन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG Liquor Scam Case: शराब कारोबारी के खिलाफ अमित जोगी करेंगे आमरण अनशन, इस पोस्ट से मची खलबली
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने PM आवास योजना के लाभार्थियों के धोए पांव; कांग्रेस पर जमकर बरसे
Balrampur Loot Kand Two accused of robbery arrested
Next Article
Balrampur Loot Kand: इतने लाख के सोने-चांदी के साथ पकड़े गए दो फरार आरोपी, सुनकर रह जाएंगे दंग!
Close