विज्ञापन

करमा महोत्सव में शामिल हुए सीएम साय, कहा- पुरखों की दिखाई राह पर चलना हमारी जिम्मेदारी

CM Vishnu Deo Sai- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लैलूंगा में उरांव समाज की ओर से आयोजित करमा महोत्सव में कहा कि हमें हमारे पुरखों द्वारा दिखाए गए राह पर चलना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.

करमा महोत्सव में शामिल हुए सीएम साय, कहा- पुरखों की दिखाई राह पर चलना हमारी जिम्मेदारी

CM Vishnu Deo Sai- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लैलूंगा में उरांव समाज की ओर से आयोजित करमा महोत्सव में कहा कि हमें हमारे पुरखों द्वारा दिखाए गए राह पर चलना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है. हमें अपनी संस्कृति को साथ लेकर चलना है, जिससे आने वाली पीढ़ी हमारे सांस्कृतिक मूल्यों से परिचित हो सके. उन्होंने कहा कि यह उत्सव ग्रामीण और वनांचल क्षेत्र में बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है. क्षेत्र में कई प्रकार के करमा का आयोजन होता है. करमा महोत्सव में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल विशेष रूप से मौजूद थे. 

मुख्यमंत्री साय ने इस मौके पर लैलूंगा में सामाजिक भवन के निर्माण के लिए 49 लाख रूपए, लैलूंगा में स्टेडियम जीर्णोद्धार के लिए 40 लाख रूपए, बास्केटबाल कोर्ट निर्माण के लिए 20 लाख रूपए की घोषणा की. वहीं खम्हार पाकुट बांध से लैलूंगा में जलापूर्ति प्रोजेक्ट के निर्माण काम को शुरू कराए जाने की बात कही. सीएम साय ने गहिरा गुरु की जन्मस्थली और कर्मस्थली में उरांव समाज द्वारा करमा महोत्सव के आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि उरांव समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है. 

‘मोदी जी की गारंटी को तेजी से पूरा कर रहे हैं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी को तेजी से पूरा कर रही है. सरकार गठन के पश्चात 18 लाख पीएम आवास निर्माण को मंजूरी दी गई. केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश में 8 लाख 46 हजार आवास निर्माण की स्वीकृति दी गई है. हितग्राहियों के मकान बनने शुरू हो गए हैं। किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी गई है. 12 लाख से ज्यादा किसानों के 2 साल के बकाया बोनस जारी किया गया है. तेंदूपत्ता की कीमत 4 हजार से बढ़ा कर 5500 रूपए कर दिया गया है. महतारी वंदन योजना का लाभ 70 लाख से अधिक महिलाओं को मिल रहा है. पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है. 
  

‘हमारी सरकार जनजाति समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही है'

सीएम साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंशा के अनुरूप हमारी सरकार जनजाति समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही है. पीएम जनमन योजना से विशेष पिछड़ी जनजाति की दूर दराज की बसाहटों तक सड़क, बिजली-पानी की पहुंच सुनिश्चित की जा रही है. उन्हें शासन की योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। बीते 02 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान शुरू किया है. जिसमें 80 हजार करोड़ की राशि से देश के आदिवासी समुदाय के उत्थान का काम होगा. छत्तीसगढ़ के गांव भी इससे जुड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें- CG Dhan Kharidi: छत्तीसगढ़ में 1 नहीं 15 नवंबर से होगी धान की खरीद, देरी की क्या है वजह?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
19 अक्‍टूबर तक पुल‍िस र‍िमांड पर रहेगा गैंगस्टर अमन साहू, पूछताछ में लॉरेंस का ‘खास’ कर सकता है बड़ा खुलासा!
करमा महोत्सव में शामिल हुए सीएम साय, कहा- पुरखों की दिखाई राह पर चलना हमारी जिम्मेदारी
CG Crime News Husband killed wife for making reel video in Baloda Bazar
Next Article
CG Crime : पत्नी का Reel बनाना नहीं आया रास, तो पति ने रास्ते में दे दी दर्दनाक मौत 
Close