विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, सरकार के सभी 12 मंत्रियों के प्रभार जिले की सूची जारी

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: इस फेरबदल के तहत छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, सरकार के सभी 12 मंत्रियों के प्रभार जिले की सूची जारी
Chhattisgarh Election 2023: भूपेश सरकार ने उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को कबीरधाम और बेमेतरा जिले की जिम्मेदारी दी है.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections 2023) से पहले सत्ता और संगठन में कसावट का दौर जारी है. संगठन और मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद गुरुवार रात को मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों को बदलने का आदेश जारी हुआ है. राज्य सरकार ने सभी 12 मंत्रियों के प्रभार जिले की सूची जारी की है. भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को बेमेतरा और कबीरधाम जिले की जिम्मेदारी दी गई है. 

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को मिली ये जिम्मेदारी
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और महासमुंद जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. नव नियुक्त मंत्री मोहन मरकाम को मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी, भरतपुर और कोरिया की जिम्मेदारी मिली है. वहीं, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे को रायगढ और रायपुर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. जबकि वन मंत्री मोहम्मद अकबर को बालोद के साथ दुर्ग की जिम्मेदारी दी गई है.

कवासी लखमा को सबसे ज्यादा जिलों का प्रभार 
इसके अलावा आबकारी मंत्री कवासी लखमा को बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोण्डागांव, नारायणपुर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को अंबिकापुर, बलरामपुर-रामनुजगंज, सूरजपुर और कोरबा का प्रभार मिला है. महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया को उत्तर बस्तर कांकेर,और धमतरी तो वहीं,राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल को जांजगीर-चांपा, गौरेला - पेण्ड्रा - मरवाही, सक्ती, PHE मंत्री गुरू रूद्रकुमार को मुंगेली और सुकमा का प्रभार मिला है.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को राजनांदगाव, गरियाबंद, खैरागढ़-छुईखदान-गंड़ई, मोहला मानपुर - अंबागढ़ चौकी और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को बलौदाबाजार-भाटापारा, सारंगढ़-बिलाईगढ़, जशपुर की जिम्मेदारी दी गई है.

8q7j6j1

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close