विज्ञापन
Story ProgressBack

CGPSC Result: इन बदलावों के साथ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां देखें लिस्ट

CGPSC Exam Result: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. परिणामों और वर्गवार, उपवर्गवार कटऑफ नंबर आदि की जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाईट www.psc.cg.gov.in पर लॉगिन कर देखा जा सकता है.

Read Time: 2 min
CGPSC Result: इन बदलावों के साथ प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां देखें लिस्ट

CGPSC Preliminary examination Result: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस बार प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary examination) के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इस बार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तर्ज पर इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं. मुख्य परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर और नाम के साथ ही वर्गवार और उपवर्गवार कटऑफ नंबर (cutoff number)भी घोषित किए गए हैं. आयोग द्वारा जारी परिणाम में मुख्य परीक्षा (CGPSC Mains Exam)के लिए 3597 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. 

242 पदों पर की जा रही भर्ती

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 17 सेवाओं के लिए कुल 242 पदों पर भर्ती की जा रही है. इसके लिए 1 लाख 58 हजार 211 युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किए थे. चयन प्रक्रिया के पहले चरण के रूप में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 (CGPSC Preliminary examination)का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था. इसके बाद अब शुक्रवार को इसके रिजल्ट भी आ गए हैं. अब मेन्स की परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थी तैयारी में जुटेंगे. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election : MP-CG की बची सीटों को है कांग्रेस प्रत्याशी का इंतजार, जानें देरी की क्या है वजहेंं

CM ने की थी घोषणा 

दरअसल छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं द्वारा लंबे समय से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के साथ वर्ग और उपवर्गवार कटऑफ अंक जारी किए जाने की मांग की जाती रही है. राज्य में BJP की सरकार बनने के बाद CGPSCकी परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए UPSCपरीक्षा का पैटर्न अपनाने की घोषणा सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai)ने की थी. इसके बाद अब छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम के साथ कट-ऑफ अंक भी जारी किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें CSK vs RCB Live: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई ने मारी बाजी, बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close