विज्ञापन
Story ProgressBack

Kanker Encounter: पूर्व CM के बयान से सियासत गर्म, सर्चिंग में मिला हथियारों का जखीरा, देखिए अमित शाह का वीडियो

Naxal Encounter in Chhattisgarh: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं.

Read Time: 4 min
Kanker Encounter: पूर्व CM के बयान से सियासत गर्म, सर्चिंग में मिला हथियारों का जखीरा, देखिए अमित शाह का वीडियो

Kanker Encounter: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 16 अप्रैल मंगलवार को कांकेर (Kanker Naxal Operation) के हापाटोला जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ (Encounter of Naxalites) में जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया. जहां एक ओर सरकार इसे अब तक की नक्सलियों के खिलाफ सबसे सर्जिकल स्ट्राइक बता रही है वहीं विपक्ष (Congress) इस पर सवाल उठा रही है. छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister of Chhattisgarh) विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) यह कहते दिख रहे हैं कि ये फर्जी एनकाउंटर (Fake Encounter) है. इस मामले में विजय शर्मा ने बघेल पर पलटवार भी किया है. 

पहले देखिए हमले बाद सर्च अभियान में बरामद हथियार

कांकेर नक्सली मुठभेड़ पर IG बस्तर पी सुंदरराज ने कहा है कि 16 अप्रैल को जिला कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अभियान के दौरान फायरिंग हुई. बाद में सर्च के दौरान अब तक 29 माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनमें से 15 महिलाएं हैं. उनके शिनाख्त की कार्रवाई की जा रही है.

अब सुनिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा?

कल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ भाजपा सरकार ने लगातार अभियान चलाया है. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद उस अभियान में और गति आई है. 2014 से हमने कैंप लगाना शुरू किया. 2019 के बाद कम से कम 250 कैंप लगाए गए हैं. छत्तीसगढ़ में तीन महीने के अंदर 80 नक्सली मारे गए हैं, 125 से ज्यादा गिरफ्तार किए गए हैं और 150 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे भी जारी रहेगा. बहुत कम समय के अंदर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे.

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का भूपेश बघेल को चैलेंज

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं.

घायल जवानों से की मुलाकात

विजय शर्मा ने घायल जवानों से मुलाकात करने के बाद कहा कि मैं हमेशा से कहता हूं हमारे जवानों के हौसलें बुलन्द हैं. आज कांकेर के हापाटोला जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ के दौरान हमारे 2 वीर जवान घायल हुए थे जिन्हें देखने मैं हॉस्पिटल आया था. घायल वीर जवान रमेश चंद्र चौधरी जी ने अपने मूंछ पर ताव देकर जवानों के हौसलों को व्यक्त किया. घायल होने के बाद भी हौसलें मजबूत हैं. मुठभेड़ में घायल हुए हमारे वीर जवानों का उचित इलाज चल रहा है, वे स्वस्थ हैं. 

राहुल गांधी के झीरम के बयान को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनके पास झीरम के सबूत है तो निकले, इसके साथ जवानों का अपमान न सहने की बात करते हुए कहा की इस अपमान की माफी मांगनी पड़ेगी. इसी कड़ी में उन्होंने सैनिकों से उनकी सुरक्षा पहले करने की अपील करी, साथ ही योजनाओं के साथ काम करने की बात कही.

इसके अलावा विजय शर्मा ने उन जांबाज़ पुलिस कमांडरों से बातचीत की, जो कांकेर जिले के हापाटोला के जंगल में हुई नक्सल मुठभेड़ में शामिल थे. उन्होंने कहा कि जवानों के साहस और पराक्रम की प्रशंसा करते हुए मैंने सभी जवानों को 29 हार्डकोर नक्सलियों को ढेर करने पर बधाई दी और उनसे मुठभेड़ की जानकारी भी ली. हमारी सरकार आप सभी के साथ हर कदम खड़ी है.

यह भी पढ़ें : 

** छत्तीसगढ़ बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी, बस्तर में ऐसे हुए प्रहार

** UPSC Civil Services Exam 2023 Final Results: सिविल सेवा के परिणाम जारी, आदित्य बने टॉपर, ये रही पूरी लिस्ट

** CG News: धान का पैसा नहीं मिलने से किसान परेशान, साहब! ऐसे में कैसे होगा कन्यादान?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close