विज्ञापन

बजट को लेकर जानिए आम जन की राय, कहा- "सरकार ने पेट्रोल, टैक्स पर तो.... "

Budget 2024 News in Hindi : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज मोदी सरकार 3.0 का पहला  बजट पेश किया. इसे लेकर कोरिया जिले में BJP ने जहां इस बजट को महत्वपूर्ण और विकसित भारत की नींव बताया.

बजट को लेकर जानिए आम जन की राय, कहा- "सरकार ने पेट्रोल, टैक्स पर तो.... "
बजट को लेकर जानिए आम जन की राय, कहा- "सरकार ने पेट्रोल, टैक्स पर तो.... "

Budget 2024 : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज मोदी सरकार 3.0 का पहला  बजट पेश किया. इसे लेकर कोरिया जिले में BJP ने जहां इस बजट को महत्वपूर्ण और विकसित भारत की नींव बताया. वहीं, कांग्रेस ने सभी वर्गों को अनदेखा करने का आरोप लगाते हुए बजट को निराशाजनक बताया. बजट को लेकर व्यापारी वर्ग, युवा, और आमजनों की क्या प्रतिक्रियाएं हैं. आइए जानते हैं. हमसे बातचीत में बैकुंठपुर निवासी पंकज गुप्ता ने कहा कि बजट दूरगामी परिणाम लाएगा. किसानों, स्किल डेवलपमेंट, इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा कार्य किया गया है, जो विकसित भारत की नींव रखेगा. इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है.

व्यापारियों की चाहत

व्यापारी अनुराग दुबे ने कहा कि बजट में व्यापारियों के लिए कोई खास राहत नहीं मिली है. पहले की ट्रेनें रद्द हैं, कैंसिल हैं, जितना पैसा यात्रियों से ले रहे हैं, उतनी सुविधा नहीं मिल रही है. ट्रेन की सुविधा में विस्तार नहीं हुआ है. दिल्ली की ट्रेन हफ्ते में एक दिन चलती है. बरवाडीह रेल लाइन का निराकरण जल्द किया जाए.

युवा वर्ग की राय

युवा ध्रुव जायसवाल ने कहा कि इस बार के बजट में रोजगार के लिए, नया बिजनेस शुरू करते हैं, तो टैक्स राहत मिली है. बजट से संतुष्ट हैं. पार्षद संजय जायसवाल ने कहा कि मध्यम वर्गीय परिवारों को महंगाई से राहत नहीं मिली है. मध्यम वर्गों का ध्यान रखना था. विपुल शुक्ला ने कहा कि बजट उद्योगपतियों के लिए निकाला गया है. सरकार ने खाने में टैक्स बढ़ा दिए गए हैं. डीजल, पेट्रोल की कीमतों पर राहत नहीं मिल रही है.

यह भी पढ़ें - 

वित्त मंत्री ने पिटारे से बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए खोले भंडार, किस राज्य को क्या मिला?

युवा नेता शारदा गुप्ता ने कहा कि बजट से मुख्य रूप से ऐसा महसूस होता है कि युवाओं, महिलाओं, इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर प्रावधान किए गए हैं. लोन की गारंटी सरकार देगी. हर घर छत बजट को लेकर प्रयास हुआ है. वहीं भूपेंद्र यादव ने कहा कि कॉलरी में हम आते हैं, कॉलरी विस्तार की कोई योजना नहीं है. रेल को लेकर काफी नाराजगी है, सिर्फ कोयले का कारोबार हो रहा है. बजट से निराशा है.

क्या बोली कांग्रेस ?

कांग्रेस PCC सदस्य योगेश शुक्ला ने कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है. बजट को देखकर शेयर मार्केट भी धड़ाम से नीचे गिर गया है. बजट में सिर्फ शब्दों की घुमावदार भाषा है. बजट में किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी गई है. कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि 10 साल से बजट रिपीट कर रहे हैं, किसी के लिए कुछ नहीं है. बजट पूरी तरह से फ्लॉप है.

यह भी पढ़ें - 

वित्त मंत्री सीतारमण के बजट से आपको क्या मिला ? जानिए 12 प्वाइंट में सबकुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
बजट को लेकर जानिए आम जन की राय, कहा- "सरकार ने पेट्रोल, टैक्स पर तो.... "
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close