विज्ञापन

पूर्व विधायक ने बेटे के नाम कराई कब्रिस्तान की जमीन की रजिस्ट्री, अब प्रशासन ने लिया तगड़ा एक्शन

Bilaspur News- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चर्च ऑफ क्राईस्ट के नाम दर्ज एक एकड़ कब्रिस्तान की जमीन को कांग्रेस के पूर्व विधायक के मोहितराम केरकेट्टा बेटे के नाम रजिस्ट्री कराने के मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.

पूर्व विधायक ने बेटे के नाम कराई कब्रिस्तान की जमीन की रजिस्ट्री, अब प्रशासन ने लिया तगड़ा एक्शन

Bilaspur News- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चर्च ऑफ क्राईस्ट के नाम दर्ज एक एकड़ कब्रिस्तान की जमीन को कांग्रेस के पूर्व विधायक के मोहितराम केरकेट्टा बेटे के नाम रजिस्ट्री कराने के मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. शिकायत मिलने पर कलेक्टर अवनीश शरण ने इस मामले की जांच का आदेश दिया, जिसके बाद जमीन का नामांतरण रद्द कर दिया गया और इसे ट्रस्ट के नाम वापस कर दिया गया. 

जानकारी के अनुसार, यह विवादित जमीन बिलासपुर तहसील के कुदुदंड पटवारी हल्का नंबर 34 के अंतर्गत आती है. विधायक के बेटे शंकर राम केरकेट्टा ने 16 दिसंबर 2021 को इस जमीन की रजिस्ट्री 99.22 लाख रुपए में करवाई थी और 9 फरवरी 2022 को इसका नामांतरण उनके नाम पर हो गया था. 

नियमों के विरुद्ध हुई थी रजिस्ट्री 

आरोप है कि जमीन की रजिस्ट्री और नामांतरण नियमों के विरुद्ध था. बिलासपुर एसडीएम पीयूष तिवारी ने धारा 51 के तहत पुनर्विलोकन करते हुए इस भूमि को कब्रिस्तान की भूमि के रूप में मान्यता दी. शंकर केरकेट्टा ने अधिवक्ता के माध्यम से आपत्ति जताते हुए दावा किया कि यह खुली पड़त भूमि है और कब्रिस्तान की भूमि नहीं है. 

करोड़ों में है बाजार मूल्य

जानकारों के अनुसार, यह जमीन बेशकीमती है और इसका वर्तमान बाजार मूल्य करोड़ों में है. प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कब्रिस्तान की जमीन को चर्च ऑफ क्राईस्ट के नाम पर वापस दर्ज कर दिया है. वहीं चर्च के सदस्यों का कहना है कि जमीन रजिस्ट्री की बारीकी से जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाए, ताकि आगे इस तरह का फर्जीवाड़ा कोई न कर सके. 

ये भी पढ़ें- ओ स्त्री कल आना ! इंदौर के कॉलेज में मिले डरावने निशान, दरवाजा खुलते ही दंग रह गया स्टाफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Sharad Purnima 2024: पूर्णिमा पर खीर के महत्व से लेकर मां लक्ष्मी की पूजा विधि, कथा व मंत्र सब कुछ जानिए
पूर्व विधायक ने बेटे के नाम कराई कब्रिस्तान की जमीन की रजिस्ट्री, अब प्रशासन ने लिया तगड़ा एक्शन
77 posts vacant in Raipur's largest government hospital, right candidates not found
Next Article
ये तो गजब हो गया ! मेडिकल कॉलेज में 77 पदों का विज्ञापन, 2 ही आए इंटरव्यू देने वो भी फेल रहे
Close