Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज

Balodabazar Violence Case: 20 और 27 अगस्त को कांग्रेस विधायक को वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था. दोनों ही बार मामला विवेचना में होने के कारण न्यायालय न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई थी. हालांकि 27 अगस्त को हुई पेशी में विधायक के अधिवक्ताओं ने गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट में आपत्ति दर्ज कराई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Balodabazar Aagjani: बलोदाबाजार में हिंसा, तोड़फोड़ और कलेक्ट्रेट ऑफिस में आगजनी मामले में सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है. पुलिस कांग्रेस विधायक को आज वर्चुअली कोर्ट में पेश करेगी, लेकिन लगता नहीं है कि कांग्रेस विधायक की मुश्किलें अभी कम होंगी.

गत 10 जून को सतनामी पंथ के प्रदर्शन के दौरान मौजूद रहे भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था. पुलिस बलौदाबाजार में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को लेकर कांग्रेस विधायक के खिलाफ कोर्ट में चालान प्रस्तुत तैयारी में है. 

सतनामी पंथ प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट ऑफिस में उपद्रवियों ने की थी आगजनी

गौरतलब है बलोदा बाजार शहर में सतनामी पंथ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा और तोड़फोड़ के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा संयुक्त जिला कार्यालय, कलेक्टर और एसपी कार्यालय में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. उपद्रवियों ने तहसील कार्यालय में भी तोड़-फोड़ को अंजाम दिया था.

हिंसक प्रदर्शन केस में बलौदाबाजार पुलिस अब तक 184 को कर चुकी है गिरफ्तार

मामले में पुलिस अब तक 184 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है. आगजनी, हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में 17 अगस्त को बलौदा बाजार पुलिस ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया था. न्यायालय में पेश किए जाने के बाद न्यायालय तीन दिनों 20 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. तब से देवेंद्र यादव जेल में बंद हैं.

20 और 27 अगस्त को कांग्रेस विधायक को वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था. दोनों ही बार मामला विवेचना में होने के कारण न्यायालय न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई थी. हालांकि 27 अगस्त को हुई पेशी में विधायक के अधिवक्ताओं ने गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट में आपत्ति दर्ज कराई थी.

बलौदाबाजार में हिंसा मामले पुलिस दर्ज कर चुकी है कुल 13 एफआईआर 

पुलिस 10 जून को बलौदाबाजार में हुई आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसा के मामले में 13 एफआईआर दर्ज की है, जिनमें से 12 मामले में 7000 पेज के चालान भी पेश किया है. 13वां मामला विधायक देवेंद्र यादव से जुड़ा हुआ है, इस मामले को लेकर पुलिस लगातार विवेचना कर रही है और कहा जा रहा है कि जल्द ही पुलिस इस मामले में चालान प्रस्तुत करेगी.

Advertisement

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को लेकर चालान पेश करने की तैयारी में जुटी है पुलिस

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को लेकर पुलिस चालान पेश करने की तैयारी में जुटी है. मामले पर  पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विधायक देवेंद्र यादव को आज भी न्यायालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही प्रस्तुत किया जाएगा, क्योंकि उनको लाने से लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित हो जाती है.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में इन अधिकारियों-कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने की हुई तैयारी, खंगाले जा रहे है रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला?

Advertisement