Anti Naxal Operation: ओडिशा-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, जवान को गले में लगी गोली 

Naxali Encounter : छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर ओडिशा पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Naxalites In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हुई है. इस घटना में के जवान को गोली लगी है, घायल जवान को इलाज के लिए सुबह गरियाबंद के जिला अस्पताल लाया गया. जहां प्रारंभिक इलाज के बाद उसे रायपुर रिफर कर दिया गया. ओडिशा एसओजी के घायल जवान का नाम प्रकाश साई बताया जा रहा है फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. 

ये है घटना 

जानकारी के मुताबिक़ ओडिशा पुलिस की टीम को नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. विशिष्ट विशेष अभियान समूह (SOG)के जवानों को भेजा गया. छत्तीसगढ़- ओडिशा के बॉर्डर के जंगलों में नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में एक गोली ओडिशा एसओजी के जवान प्रकाश साई के गले में आकर लग गई. जिससे वह घायल हो गया. जवान उसे तुरंत छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में पुलिस कस्टडी से नक्सली फरार, ऐसे चकमा देकर अस्पताल से भागा, SP ने लिया ये एक्शन

अभी भी चल रही है फायरिंग

सूत्रों की माने तो घटनास्थल पर अभी भी नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. गरियाबंद के अंतर्गत आने वाले ग्राम आमामोरा के जंगल और ओड़िशा के शिवनारायणपुर के जंगलों में अभी भी नक्सली मौजूद हैं. सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच अभी भी रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. गरियाबंद में नक्सल ऑपरेशन के ASP धीरेंद्र पटेल ने कहा कि जब तक ओडिशा के एसओजी के जवान घटनास्थल से वापस नहीं आ जाते, तब तक वह किसी भी मामले की पुष्टि नहीं कर सकते हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Exclusive Interview : बजट को ख़ास बनाने के लिए क्या करते हैं पीएम मोदी?  इस इंटरव्यू में खोल दिए राज...