छत्तीसगढ़ में ये क्या हो रहा है, इस जिले में 87 बच्चों का हो गया अपहरण, कहां सो रही है पुलिस ?

Baloda Bazar News: बच्चों के अपहरण के मामले में एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले से 87 बच्चों के अपहरण होने की बात सामने आ रही है. इतना ही नहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के सब कुशल वापसी करने में योगदान करने वालों और सूचना देने वालों के लिए इनामी राशि की घोषणा की है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

CG News in Hindi: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले से बच्चों के अपहरण को लेकर एक बड़ी खबर आई है. जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज मामलों के अनुसार 87 बच्चे और बच्चियों का अपहरण हो चुका है.बलौदा बाजार-भाटापारा पुलिस ने अपहृत बालक-बालिकाओं की खोजबीन और सकुशल बरामदगी के लिए सार्वजनिक सूचना जारी की है. पुलिस द्वारा जारी उद्घोषणा में बताया गया है कि वर्ष 2023 और 2024 में जिले के विभिन्न थाना और चौकी में दर्ज हुई है. बालक-बालिकाओं के अपहरण होने की रिपोर्ट दर्ज की गई. पुलिस ने कुल 87 अपहृत बालक-बालिकाओं की सकुशल बरामदगी के लिए की गई.

उद्घोषणा में अपहृत बालक-बालिकाओं की जानकारी देने वाले को 3000 रुपए की राशि से सम्मानित की जाएगी. साथ ही अपहृत बालक-बालिकाओं के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

दबिश देकर खोजबीन की जा रही

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अपहृत बालक-बालिकाओं की खोजबीन लगातार जारी है, जिसके तहत जिले में पुलिस की विभिन्न टीमों का निर्माण कर, साइबर सेल की टेक्निकल टीम की सहायता से अपहृत बालक-बालिकाओं के मिलने के हर संभावित पते पर लगातार दबिश देकर खोजबीन की जा रही है. जिनमें से कुछ अपहृत बालक-बालिकाओं की खोजबीन के लिए हरसंभव प्रयास किया गया.

Advertisement
इसके बाद भी अपहृत बालक-बालिकाओं की अभी तक बरामदगी नहीं हो पाई है. इसके कारण पुलिस अधीक्षक जिला बलौदा बाजार-भाटापारा ने छत्तीसगढ़ पुलिस रेग्युलेशन के पैरा क्रमांक 80 में निहित प्रावधानों के तहत उद्घोषणा जारी किया.

जानें किस थानें में दर्ज हैं कितने मामले

पुलिस के मुताबिक जिले के विभिन्न थाना चौकी में वर्ष 2023 और 2024 में अपहृत बालक-बालिकाओं के संबंध में रिपोर्ट दर्ज हुआ है, जिसमें थाना गिधौरी में 04, थाना सिटी कोतवाली में 08, थाना राजादेवरी 03, थाना भाटापारा ग्रामीण में 17, थाना लवन 16, थाना गिधपुरी 04, थाना पलारी में 12, थाना सुहेला में 02, थाना कसडोल में 09, थाना सिमगा 07, थाना हथबंद मे 04 एवं थाना भाटापारा शहर में 01 कुल 87 बालक-बालिकाओं के अपहृत होने की रिपोर्ट दर्ज है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- दमोह हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 9, परिजनों को सरकार से मिली आर्थिक मदद

दिए गए नंबर पर करें संपर्क

उद्घोषणा के अनुसार जिले के विभिन्न थाना, चौकी में दर्ज कुल 87 अपहृत बालक-बालिकाओं के बारे में जो कोई महत्वपूर्ण सूचना देगा या सकुशल बरामद कराएगा या उनकी बरामदगी के लिए सूचना देगा, जिससे अपहृत बालक-बालिकाओं की सकुशल बरामदगी की जा सके, ऐसे व्यक्ति को उद्घोषणा राशि 3000 रुपए से पुरस्कृत किया जाएगा. इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस नियंत्रण कक्ष बलौदा बाजार के मोबाइल नंबर 94791 90629 में संपर्क किया जा सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 540 करोड़ के करप्शन की आरोपी निलंबित अफसर सौम्या को जमानत, ED को लगी फटकार