कुरकुरे खाने को लेकर दो भाइयों में विवाद, 10 साल के भाई ने फांसी लगाकर दी जान

Surguja District Chhattisgarh : मृतक बच्चे और उसके छोटे भाई में कुरकुरे खाने को लेकर झगड़ा हुआ था. इसी झगड़े के बाद बच्चे ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला किया और फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कुरकुरे खाने को लेकर दो भाइयों में विवाद, 10 साल के भाई ने फांसी लगाकर दी जान

Crime News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Surguja) जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. सरगुजा के लखनपुर में 10 साल के मासूम ने बेहद मामूली वजह के पीछे फांसी लगा आत्महत्या कर ली. बच्चे की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. दरअसल घटना कुन्नी चौंकी की है. जहां पर एक 10 साल के बच्चे ने बेहद मामूली वजह के चलते मौत को गले लगा लिया. बताया जा रहा है कि मृतक बच्चे और उसके छोटे भाई में कुरकुरे खाने को लेकर झगड़ा हुआ था. इसी झगड़े के बाद बच्चे ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला किया और फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना के बारे में पुलिस को खबर दे दी गई है. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट बनाते हुए आगे की तहकीकात शुरू कर दी है.

घर के पास पेड़ पर लटका मिला शव

मिली जानकारी के मुताबिक, धर्मेंद्र सिंह के बेटे रोहित (10) और उसके छोटे भाई (8) के बीच कुरकुरे खाने को लेकर झगड़ा हो गया. इसी बीच रोहित ने अपने छोटे भाई को थप्पड़ मार दिया. झगड़े के बाद छोटा भाई रोते हुए घर चला गया. इस बात से रोहित सहम गया और माता-पिता की डांट के चलते घर नहीं गया. कुछ समय बाद ही आस-पास के लोगों की नज़र पेड़ पर लटके रोहित के शव पर पड़ी. शव को देखते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बच्चे के शव को पेड़ से उतर गया. इसके बाद पुलिस को इत्तिला दी गई.

Advertisement

पुलिस ने बताई घटना की वजह

खबर पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम करवाया. पोस्टमॉर्टेम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. सरगुजा के ASP अमोलक सिंह ने बताया कि पूछताछ में यह पता चला है कि मृतक ने कुरकुरे छोटे भाई को नहीं दिया था जिसके बाद दोनों बच्चों में लड़ाई हुई... इसी बीच मृतक बालक ने अपने छोटे भाई को थप्पड़ मार दिया... घटना के बाद रोहित घर नहीं लौटा. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद इसी वजह से बच्चे ने फांसी लगाई होगी. हालांकि मामले को लेकर पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज