विज्ञापन
Story ProgressBack

4 साल का भारतीय बच्चा बना 240 करोड़ का मालिक, खबर पढ़ने के बाद आप भी करेंगे इस परिवार की तारीफ

Youngest Billionaire Of India: एकाग्र रोहन मूर्ति को अपनी स्टेकहोल्डिंग में से 0.04 फीसदी शेयर उपहार में देने के बाद इंफोसिस में एन आर नारायणमूर्ति की हिस्सेदारी अब 0.36 फीसदी रह गई.

Read Time: 2 min
4 साल का भारतीय बच्चा बना 240 करोड़ का मालिक, खबर पढ़ने के बाद आप भी करेंगे इस परिवार की तारीफ

इंफोसिस (Infosys) के को-फाउंडर एन आर नारायणमूर्ति (NR Narayana Murthy) ने अपने पोते एकाग्र रोहन मूर्ति (Ekagrah Rohan Murthy) को ऐसा उपहार दिया है, जिससे नन्हा बच्चा महज चार महीने की उम्र में ही करोड़पतियों (Youngest Millionaire) की लिस्ट में शामिल हो गया है. दरअसल, नारायणमूर्ति ने इंफोसिस के 15 लाख शेयर को अपने पोते को गिफ्ट किए हैं, जिनकी वैल्यू 240 करोड़ रुपये से ज्यादा है. 

नारायणमूर्ति के पास अब हैं कंपनी के करीब 1.51 करोड़ शेयर

स्टॉक होल्डिंग्स पैटर्न के अनुसार, इंफोसिस के को-फाउंडर एन आर नारायणमूर्ति के पास अब कंपनी के करीब 1.51 करोड़ शेयर हैं.  

उपहार में दिए गए शेयरों की वैल्यू 240 करोड़ से ज्यादा 

इंफोसिस (Infosys) की ओर से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग (Stock Exchange Filings) में दी गई जानकारी के मुताबिक, चार महीने के एकाग्र रोहन मूर्ति (Ekagrah Rohan Murthy) को देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (IT company Infosys) के को-फाउंडर एन आर नारायणमूर्ति ने अपने पास मौजूद शेयर होल्डिंग का एक हिस्सा अपने पोते को उपहार स्वरूप दे दिया है. एकाग्र को दिए गए शेयरों की वैल्यू करीब 240 करोड़ रुपये से ज्यादा है. 

इंफोसिस में अब नारायणमूर्ति की हिस्सेदारी 0.36 फीसदी है

जानकारी के मुताबिक, इस उपहार के मिलने के बाद रोहन मूर्ति की देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस में 0.04 फीसदी की हिस्सेदारी है. वहीं रोहन को उपहार में दिए गए शेयरों की संख्या 15 लाख होती है.

नारायणमूर्ति ने अपने पोते को ऑफ मार्केट ट्रांजैक्शन (off-market transaction) के जरिए ये उपहार दिया है. बता दें कि एकाग्र रोहन मूर्ति को अपनी स्टेकहोल्डिंग में से 0.04 फीसदी शेयर उपहार में देने के बाद इंफोसिस में एन आर नारायणमूर्ति की हिस्सेदारी 0.40 फीसदी से कम होकर अब 0.36 फीसदी रह गई.

ये भी पढ़े: Kuno National Park: 'गामिनी' ने पांच नहीं 6 चीतों को दिया था जन्‍म, केंद्रीय मंत्री ने शेयर किया वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close