Image Credit: ANI

World Cup 2023: विश्व कप में डेब्यू करेंगे ये खिलाड़ी

@Insta/Indiancricketteam

भारत ने विश्व कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस बार विश्व कप में टीम इंडिया जहां एक नए कप्तान के साथ उतरेगी तो टीम में कई युवा चेहरों को शामिल किया गया है.

@Insta/Indiancricketteam

साल 2019 विश्व कप में टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में उतरी थी, तो इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी.

Image Credit: ANI

विश्व कप 2023 के लिए जिन खिलाड़ियों को चयन किया गया है, उसमें विराट कोहली सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जो 2023 में अपने चौथे वनडे विश्व कप में खेलने उतरेंगे.

Image Credit: ANI

इसके अलावा इस बार सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया के लिए विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे. 

Image Credit: AFP

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टीम में जगह मिली है और यह इन दोनों खिलाड़ियों का पहला विश्व कप है.

@Insta/Indiancricketteam

ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और नंबर चार के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी पहली बार विश्व कप टीम में शामिल किया गया है.

@Insta/Indiancricketteam

इसके अलावा अक्षर पटेल, जो 2015 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे, उन्हें उम्मीद होगी कि घर पर होने वाले टूर्नामेंट में उन्हें विश्व कप डेब्यू का मौका मिलेगा.

Image Credit: ANI

विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत 8 अक्टूबर को टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा.

और कहानियाँ देखें

मैग्नस कार्लसन ने शतरंज विश्व कप के फाइनल में प्रगनानंद को हराया

Click Here