Image Credit: AFP

जानिए कौन हैं डुनिथ वेललेज, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से माचई धूम

Image Credit: AFP

रोहित शर्मा के अर्द्धशतक और कुलदीप यादव के 4 विकटों के दम पर भारत ने एशिया कप में सुपर-4 चरण में श्रीलंका को 41 रनों से हराकर, टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है.

Image Credit: AFP

भले ही यह मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा, लेकिन इस मैच में 20 वर्षिय श्रीलंकाई स्पिनर डुनिथ वेललेज का जलवा देखने को मिला. उन्होंने पहले 5 विकेट झटके और उसके बाद नाबाद 42 रनों की पारी खेली.

Image Credit: AFP

डुनिथ वेललेज को मैच में उनके शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया.  डुनिथ वेललेज ने मैच में विराट, रोहित, केएल राहुल, हार्दिक और गिल का विकेट हासिल किया.

Image Credit: AFP

डुनिथ वेललेज ने श्रीलंका के लिए 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 विकेट हासिल किए हैं. डुनिथ वेललेज ने बीते साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था.

Image Credit: AFP

डुनिथ वेललेज ने इसके साथ ही बीते साल ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू भी किया. डुनिथ वेललेज पिछले साल हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान थे.

Image Credit: AFP

डुनिथ वेललेज का जन्म 9 जनवरी 2003 को कोलंबो में हुआ. बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज ने कोलंबो के सेंट जोसेफ कॉलेज में अपनी शिक्षा पूरी की है.

Image Credit: AFP

श्रीलंकाई युवा खिलाड़ी अंडर-19 विश्व कप में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए 17 विकेट झटके थे.

Image Credit: AFP

ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था और 264 रनों के साथ टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

और कहानियाँ देखें

मैग्नस कार्लसन ने शतरंज विश्व कप के फाइनल में प्रगनानंद को हराया

Click Here