विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS Vs RCB: धर्मशाला में पंजाब और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

IPL 2024, Punjab Kings vs Royal Challengers Banglore Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 58  वें मैच का मुकाबला आज पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच ये मुकाबला हिमाचल प्रदेश धर्मशाला स्टेडियम में होगा. 

Read Time: 4 min
PBKS Vs RCB: धर्मशाला में पंजाब और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन
आज पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला होगा.

Punjab Kings vs Royal Challengers Banglore Pitch Report: आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन  का 58 वां मुकाबला आज 9 मई गुरुवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings)और  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamshala) में खेलने के लिए उतरेंगी. यह मैच शाम 7 :30 बजे से शुरू होगा. दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है. ऐसे में पॉइंट टेबल में अपना अच्छा स्थान बनाने के लिए पूरे जोश के साथ ये टीमें भिड़ेंगी. पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जबकि बेंगलुरु की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)करेंगे. यहां जानते हैं कि इस रोमांचक मुकाबले में पिच का मिजाज (Punjab Kings vs Royal Challengers Banglore) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि पंजाब और बेंगलुरु  के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं? 

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

पहले हम आपको बताते हैं कि धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट क्या है? इस सीजन यहां दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. इसके पहले पंजाब और चेन्नई के बीच मैच खेले गए थे. अब दूसरी बार यहां मैच खेले जाएंगे. इस पिच पर दोनों ही टीमों के बीच हुए मैच में स्कोर बहुत अच्छे नहीं थे. ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी स्थिति अमूमन यही रह सकती है. हालांकि दोनों ही टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पूरा दम दिखाएंगी. आज धर्मशाला में मौसम का मिजाज अच्छा रहेगा. दिन में बारिश की संभावना बनी हुई है. जबकि शाम के वक़्त बारिश नहीं होगी. तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. ऐसे में प्लेयर्स को गर्मी से काफी राहत मिल सकती है. 

हेड टू हेड आंकड़े 

आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच 32 बार मैच खेले गए हैं. इन मुकाबलों में पंजाब की टीम ने 17 जबकि बेंगलुरु की टीम ने 15 मैचों में जीत हासिल की है. आज इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले मैच में भी सभी की नजरें फॉर्म में चल रहे विराट कोहली पर होंगी.

पॉइंट टेबल में PBKS और RCB कहां ? 

पॉइंट टेबल में दोनों की स्थिति कुछ ख़ास नहीं है. इस सीजन पंजाब किंग्स और बेंगलुरु की टीम ने इस सीजन कुल 11-11  मैच खेले  हैं.  दोनों ही टीमों ने 4-4 मैचों में ही जीत दर्ज की है. बाकी में इन्हें हार का सामना करना पड़ा है. पॉइंट टेबल में पंजाब की टीम 8 वें जबकि बेंगलुरु की टीम 7 वें स्थान पर मौजूद है. आज दोनों के बीच होने वाला मैच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस मैच को अपने नाम करने के लिए दोनों की टीमें एड़ी चोटी का भी ज़ोर लगाएंगी। 

PBKS और RCB के संभावित प्लेइंग 11 

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा,  ऋषि धवन, अथर्व तायडे, सिकंदर रजा,  प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस,  मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन,  हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह,  राहुल चाहर,  हरप्रीत बराड़, सैम करन, हरप्रीत भाटिया,  शिवम सिंह,  तनय त्यागराजन, क्रिस वोक्स, विदवथ कावेरप्पा,  राइली रूसो, शशांक सिंह, विश्वनाथ प्रताप सिंह,    प्रिंस चौधरी. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),  विल जैक्स, विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन,  महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक,  कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. इसके अलावा तेलुगु, कन्नड़, तमिल और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं. वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jiocinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें पूर्व CM भूपेश बघेल के गढ़ में कांग्रेस को झटका, चुनाव के एक दिन पहले इस महिला नेता ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close