विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2023

इस गणित के सवाल को हल करने में चकरा जाएगा दिमाग, जवाब देने में अच्छे-अच्छे भी हुए फेल

इस सवाल को इंस्टाग्राम पेज Math_fun_puzzles ने शेयर किया था. यह इंस्टाग्राम पेज कई दिमाग चकरा देने वाले सवालों को शेयर करने के लिए समर्पित है जो किसी को भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं.

इस गणित के सवाल को हल करने में चकरा जाएगा दिमाग, जवाब देने में अच्छे-अच्छे भी हुए फेल
इस गणित के सवाल को हल करने में चकरा जाएगा दिमाग
नई दिल्ली: इस ग्रह पर दो तरह के लोग हैं. एक जिसे गणित के समीकरण हल करने से बिल्कुल नफरत है और वह जो उससे दूर भागते हैं. दूसरे, वे जिन्हें गणित की समस्याओं को हल करने में मज़ा आता है. और अगर आप दूसरी श्रेणी में हैं, तो कई बार ऐसा हुआ होगा जब आपने केवल मनोरंजन के लिए गणित के कठिन प्रश्नों को हल करने का प्रयास किया होगा. तो अगर आपको लगता है कि आप इस विषय में निपुण हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक वायरल गणित प्रश्न है जो आपके दिमाग की परीक्षा लेगा. क्या आप इसे हल करने के लिए तैयार हैं?

इस सवाल को इंस्टाग्राम पेज Math_fun_puzzles ने शेयर किया था. यह इंस्टाग्राम पेज कई दिमाग चकरा देने वाले सवालों को शेयर करने के लिए समर्पित है जो किसी को भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं. प्रश्न में लिखा है, “क्या आप इस वायरल आईक्यू टेस्ट को हल कर सकते हैं? अगर 1+4= 5, 2+5= 12, 3+6= 22, तो 8+11 क्या है?
 


शेयर किए जाने के बाद से इसे कई बार लाइक किया जा चुका है. कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने उत्तर शेयर किए. कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि उत्तर 96, 40, और 52 है. आपके अनुसार इस प्रश्न का सही उत्तर क्या है? क्या आपने इसे हल कर लिया?
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
शेर बछड़े को दबोचकर बैठा था, भैंसे ने जैसे ही किया हमला, जंगल के राजा से हो गई बड़ी गलती...
इस गणित के सवाल को हल करने में चकरा जाएगा दिमाग, जवाब देने में अच्छे-अच्छे भी हुए फेल
Pakistan anju father latest statement says She is as good as dead for the family
Next Article
पाकिस्तान गई अंजू के पिता का छलका दर्द, बोले- ''वह हमारे लिए मर चुकी है...''
Close