Wall Collapsed: सागर जिले में बच्चों पर गिरी दीवार, मलबे में दबकर 9 मासूम बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

9 Child death In Sagar: हादसा जिले के हरदौल मंदिर के करीब हुआ, जहां दीवार गिरने मारे गए बच्चे सावन के महीने में कच्ची मिट्टी से शिवलिंग बनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. मकान का दीवार गिरन से उसके मलबे की चपेट में आए 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 4 mins

9 Children Death After Wall Fall:  सागर जिले में हो रही भारी बारिश के दौरान रविवार को एक दीवार गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे में घायल हुए बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मध्य प्रदेश सीएम ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

हादसा जिले के हरदौल मंदिर के करीब हुआ, जहां दीवार गिरने से मारे गए बच्चे सावन के महीने में कच्ची मिट्टी से शिवलिंग बनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. मकान की दीवार गिरने से उसके मलबे की चपेट में आने से जहां 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

जिले में अतिवृष्टि से हादसे के् शिकार हुए मासूम

सीएम मोहन यादव ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए  एक्स पर पोस्ट किया, ''आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है. घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है.

सीएम ने दिवंगत बच्चों के प्रति संवेदना जताई

मध्य प्रदेश सीएम ने आगे लिखा,  भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें. हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं और जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. ओम शांति!

Advertisement
हादसा जिले के रहली थानाक्षेत्र के शाहपुर क्षेत्र में हुआ. मकान की दीवार के मलबे में दबने से 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएम डा. मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.

हादसा रहली विधानसभा क्षेत्र के शाहपुरा में हुआ

हादसा जिले के रहली थानाक्षेत्र के शाहपुर क्षेत्र में हुआ. हादसे में मारे गए सभी 9 बच्चे मकान की दीवार के मलबे में दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई, जबकि मलबे से निकाले गए कई बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे पर बच्चों पर दुख जताते हुए सीएम मोहन ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.

हादसे पर मल्लिकार्जुन खरगे ने जताया दुख

सागर में भारी बारिश से दीवार गिरने के कारण 9 बच्चों की मौत पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, समाचार बेहद हृदयविदारक है, कई लोग घायल भी हुए हैं. शोकाकुल परिवारों को हमारी ओर से गहरी संवेदनाएं व हम घायल पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते है. भारी बारिश व ख़राब मौसम से ऐसी घटनाएँ आगे ना हो, उसके लिए उचित कदम उठाए जाए. ऐसी लापरवाही दुर्भाग्यपूर्ण है.

Advertisement

रहली विधायक ने हादसे का जायजा लिया

हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे रहली क्षेत्र के विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव बचाव-राहत कार्य का जायजा लिया और घायलों को हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. हादसों में मृतक बच्चों की शिनाख्त के बाद आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-गौरेला पेंड्रा मरवाही में कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी की हुई मौत, 8 साल के बच्चे को निकाला गया सुरक्षित