विज्ञापन

MP Transfer List: क्या यहां 'भूत' लेगा ज्वॉइनिंग! इस विभाग ने मृत कर्मचारी का कर दिया तबादला

Madhya Pradesh Administrative Transfer List: मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन विभाग ने 27 सितंबर को कर्मचारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी की, जिसे देखकर टीकमगढ़ नगर पंचायत में सभी चौंक पड़े. मामला हैरान करने वाला इसलिए था, क्योंकि इस सूची में उस कर्मचारी का नाम था जो 4 महीने पहले ही गुजर चुका है.

MP Transfer List: क्या यहां 'भूत' लेगा ज्वॉइनिंग! इस विभाग ने मृत कर्मचारी का कर दिया तबादला

Urban Administration Departmen Transfer List: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आए दिन कुछ न कुछ अजब-गजब होता रहता है. हालियl मामला टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले का है. जहां नगरीय प्रशासन विभाग ने ट्रांसफर लिस्ट में ऐसे कर्मचारी का नाम डाल दिया, जिसकी मौत 4 महीने पहले हो चुकी है. मृतक सहायक राजस्व निरीक्षक (Assistant Revenue Inspector) के पद पर कार्यरत था. पहले ये कर्मचारी छतपुर जिले के हरपालपुर नगर पंचायत में पदस्थ थे. लेकिन अब स्वर्गीय सुनील तिवारी का तबादला नगर पंचायत लिधौरा में कर दिया गया. इस कारनामे के बाद यह सवाल उठने लगे हैं कि मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन को यह भी नहीं पता कि उनके विभाग का कौन कर्मचारी मृत है और कौन जिंदा है.

मई में हो गई थी मौत

सुनील तिवारी की मौत 7 मई 2024 को हार्ट अटैक की वजह से हो गई थी. फिर भी नगरीय प्रशासन विभाग की ट्रांसफर लिस्ट में इनका नाम शामिल है. इस बात की पोल 27 सितंबर को उस समय खुल गई, जब नगरीय विकास एवं आवास मंत्रालय के द्वारा निकाली गई ट्रांसफर लिस्ट में इनका नाम दिखा. इसको देखकर सभी चौंक गए. लिस्ट में 14 कर्मचारियों ने नाम हैं, जिसमें 9वें नंबर सुनील तिवारी का नाम हैं, जो हरपालपुर नगर पंचायत में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर पोस्टेड थे.

Transfer List: मृतक का कर दिया तबादला

Transfer List: मृतक का कर दिया तबादला

कांग्रेस विधायक ने कहा दोषी पर एक्शन हो

वहीं इस मामले को लेकर खरगापुर की कांग्रेस विधायक चंदा रानी गौर ने मध्यप्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में अंधी-बहरी सरकार चल रही है. इनको यही पता नहीं कि उनके कर्मचारी जिंदा है या परलोक सिधार गए. सुनील तिवारी जी की 4 महीने पहले मौत हो गई और उनका तबादला कर सरकार ने अपनी ओछी सोच का परिचय दिया है. इस मामले की जांच होनी चाहिए, इसमें जो भी अधिकारी दोषी हो उस पर सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Bhopal Metro: दूर हुई बड़ी बाधा, अब न रूट बदलेगा न लागत बढ़ेगी, PWD-मेट्रो के बीच बनी सहमति

यह भी पढ़ें : CG News: यहां है छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अमृत सरोवर, इस काम से बढ़ी पंचायत की आय, इस दिन से जल महोत्सव

यह भी पढ़ें : Good News: दीपावली और छठ में टिकट के लिए हैं परेशान, 10 हजार से ज्यादा स्पेशल ट्रेन चलाने का हुआ ऐलान

यह भी पढ़ें : Police Constable Recruitment: फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव, CM मोहन यादव ने कैंडिडेट्स से ये कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पहली पत्नी के रहते दूसरी से किया निकाह... तीन तलाक का नया मामला आया सामने, ऐसे हुआ खुलासा
MP Transfer List: क्या यहां 'भूत' लेगा ज्वॉइनिंग! इस विभाग ने मृत कर्मचारी का कर दिया तबादला
Chhatarpur Road Accident Three people died many people injured
Next Article
छतरपुर में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों ने तोड़ा दम, इतने घायल
Close