Train Accident: फॉग डेटोनेटर की मदद से Army Special Train को उड़ाने की थी कोशिश, RPF ने शुरू की जांच

Burhanpur Train Accident: बुरहानपुर के सागफाटा स्टेशन के पास रेल की पटरी पर फॉग डेटोनेटर मिलने से हडकंप मच गया. ये ट्रेन आने के ठीक पहले फट गई थी. मामले में आरपीएफ ने जांच शुरू की है. हमले में आर्मी की स्पेशल ट्रेन को उड़ाने की कोशिश की गई. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Train Derailment: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) के पास नई दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग (New Delhi-Mumbai Train Route) पर सागफाटा स्टेशन के पास बीते दिनों दोपहर के समय डेटोनेटर पाया गया. इसके धमाकों की आवाज से यहां से गुजर रही ट्रेन रुक गई और ट्रेन के चालक ने स्टेशन मास्टर को मैमो दिया. रुकने वाली ट्रेन जम्मू से कर्नाटक जा रही थी, जो सेना की एक स्पेशल ट्रेन थी. लेकिन, रेलवे की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई. ट्रेन के चालक ने भुसावल जंक्शन पर भी इस घटना की सूचना दी. गौरतलब है कि रेल पटरी पर रखा गया यह डेटोनेटर रेलवे द्वारा नियमित उपयोग किए जाने वाले डेटोनेटर है, जिसे रेलवे विशेष परिस्थितियों में ट्रेन के चालक को अलर्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है.

रेल कर्मियों से जारी पूछताछ

सूत्रों के अनुसार, पूरे देश में यूपी, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और गुजरात में रेलों को बेपटरी करने की नाकाम साजिश जारी है. इस घटना की सूचना मिलते ही केंद्रीय जांच एजेंसियों एटीएस, एनआईए और आईबी ने भी मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है. इस मामले में दो रेल कर्मियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. खबर के मिलने के बाद मामले की जांच कर रही. जांच एजेंसी रेलवे सुरक्षा बल ने सागफाटा स्टेशन और आसपास आने जाने वाले लोगों पर निगाह रखना शुरू कर दिया है. मामले में मीडिया को भी कवरेज से दूर रखा गया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ से आकर MP में खिला रहे थे Online Satta, एक करोड़ के लेखा-जोखा के साथ आठ आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

रेलवे ने रखा अपना पक्ष

मध्य रेल के सीपीआरओ डॉ. स्वप्निल नीला ने पूरे मामले पर बयान जारी करते हुए बताया कि बुरहानपुर के पास नई दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर, जो कि भुसावल रेल मंडल में आता है, पर 18 सितंबर को रेलवे ट्रेक पर डेटोनेटर मिलने की घटना सामने आई थी. घटना में जो डेटोनेटर उपयोग किए गए है, यह डेटोनेटर रेलवे के नियमित काम में उपयोग किए जाने वाले डेटोनेटर है. विशेष परिस्थितियों में इन पटाखों का उपयोग किया जाता है, जिसकी आवाज काफी तेज होती है. जिससे ट्रेन का चालक अलर्ट हो जाता है. इन डेटोनेटर्स को किसने और क्यों लगाया था, इसकी गहन जांच आरपीएफ पुलिस द्वारा की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Triple Talaq का अनोखा मामला आया सामने, शौहर ने बीवी को इस तरह भेजा तलाक ...

Topics mentioned in this article