Road Accident: सतना-मैहर रोड पर बड़ा सड़क हादसा, पति-पत्नी समेत बेटे की दर्दनाक मौत

Satna Maihar Road Accident: शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ. राम पथ गमन के पथरहटा टोल प्लाजा के पास हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Road Accident in Maihar

MP Today News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना-मैहर (Satna- Maihar) के राम पथ गमन मार्ग पर स्थित पथरहटा टोल प्लाजा के समीप शनिवार की दोपहर दर्दनाक सड़क हादसा (Road Accident) हुआ. सरिया लोड ट्राला अनियंत्रित होकर स्विफ्ट कार को ठोकर मार दी. फिर उसी के ऊपर पलट गया. जिससे कार में सवार एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि एक बच्ची पूरी तरह सुरक्षित है.मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के अतर्रा निवासी कुलदीप द्विवेदी (38), रुचि द्विवेदी (34) और बेटा गोपाल द्विवेदी (10) के तौर पर की गई. घटना में एक मासूम बच्ची सामान्य रूप से घायल.

हादसे की सूचना के बाद पहुंची उचेहरा थाना पुलिस ने कार को काटकर किसी प्रकार से तीन शवों को बाहर निकाला.इस दौरान 5 साल की एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया.


परिवार को लेकर कार से उमरिया जा रहे थे

घटना स्थल पर क्रेन की मदद से राहत-बचाव कार्य किया गया.

जानकारी के अनुसार कुलदीप द्विवेदी छत्तीसगढ़ जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय संगठन में बतौर शिक्षक पदस्थ हैं. शनिवार को वह अपने परिवार को लेकर कार से उमरिया जा रहे थे. दोपहर करीब 3:30 बजे जब वह पथरहटा टोल प्लाजा के पास पहुंचे तभी सामने से आ रहे सरिया से लोड ट्राला ने उनकी कार को ठोकर मार दी. जिसके बाद ट्राला अनियंत्रित होकर कार के ऊपर ही पलट गया.

Advertisement

सिंगल लाइन बना हादसे का कारण

5 साल की एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने कहा कि सड़क कई जगहों पर सिंगल लाइन में है, जिससे अक्सर हादसे हो रहे हैं. सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है, जिससे लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. माना जाता है कि सिंगल लाइन होने की वजह से ट्राला चालक नियंत्रण नहीं रख पाया और दोनों वाहनों में भिड़ंत हो गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: नदी में घुल रहा मिठास का जहर! शुगर मिल संचालक मनमानी पर उतारू, कहां है PCB?

Advertisement

कड़ी मशक्कत के बाद निकाले गए शव

टोल प्लाजा पर दर्दनाक सड़क हादसे की सूचना मिलते ही उचेहरा थाना प्रभारी सतीश मिश्रा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.पहले सीधी टक्कर और फिर उसी पर ट्रॉला पलटने से कार के परखच्चे उड़ गए.कार के अंदर पूरा परिवार फंसा हुआ था. इस दौरान 5 साल की एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया. जबकि तीन लोगों के शव निकालने में भारी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- Gwalior: पहली ही बारिश में घरों में घुसा पानी, GMC की खुली पोल! टूटा सब्र तो शुरू कर दिया जल धरना